Ayodhya Ram Mandir Live : अयोध्या में वीएचपी और शिवसेना का शक्ति प्रदर्शन, धर्म संसद को लेकर किए सभी तरह के इंतजाम

AYODHYA RAM MANDIR, ram mandir, #Rammandir

अयोध्या(यूपी)। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा हो रही है। इस धर्मसभा के लिए लाखों राम भक्त आ रहें है। धर्म सभा और शिवसेना के कार्यक्रम के मद्देनजर रामनगरी अयोध्या में सख्त पहरेदारी है। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इसके साथ ही धारा 144 लगा दी गई हैै।

कांग्रेस जातिवादी और साम्प्रदायिक पार्टी: प्रकाश जावड़ेकर
धर्म सभा में शामिल होने के लिए शनिवार से आ रहे साधु-संतों और रामभक्तों के आने का सिलसिला रविवार दोपहर तक भी जारी है। भक्तों के माहौल को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे। वीएचपी के अलावा हजारों शिवसैनिक भी अयोध्या पहुंचे हुए हैं, उनके भी यहां कार्यक्रम हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले से ही यंहा पहुंच चुके है। वह रामजन्मभूमि के दर्शन करेंगे और रैली को भी संबोधित करेंगे।
अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कब शुरू होगा
AYODHYA RAM MANDIR, ram mandir, #Rammandirउद्धव ठाकरे ने कहा कि वह यह जानना चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कब शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मंदिर वहीं बनाएंगे, पर डेट नहीं बताएंगे। पहले ये बताइए आप (भाजपा) मंदिर का निर्माण कब करेंगे। तब हम बातचीत करेंगे।
इस सभा में आरएसएस के 1 लाख और वीएचपी के 1 लाख कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। सिर्फ वाराणसी से 10000 बजरंगी (बजरंग दल) आयोध्या पहुंच रहे हैं। वीएचपी की धर्म सभा से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सुबह साढ़े 9 बजे के लगभह रामलला के दर्शन किए।
धर्मसभा के आयोजकों की ओर से आज तीन लाख राम भक्तों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है। निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं।

नेताओं की रेटिंग और समीक्षा के लिए वोटरों का अनोखा टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म ‘नेता ऐप’
इस तरह रहेंगे सुरक्षा बंदोबस्त
AYODHYA RAM MANDIR, ram mandir, #Rammandirउत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार सुरक्षा के लिए एक अपर पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उप-महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 21 पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो और ड्रोन तैनात किए गए हैं। अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं। उन्होंने बताया कि धर्म सभा के मद्देनजर 13 जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गयी है।
”सौगंध राम की खाते हैं, हम मंदिर भव्य बनाएंगे”
AYODHYA RAM MANDIR, ram mandir, #Rammandirहाल ही में जारी एक पर्चे में विहिप ने मंदिर निर्माण की बात जोर शोर से उठायी है। इसमें लिखा गया है, ”सौगंध राम की खाते हैं, हम मंदिर भव्य बनाएंगे।” धर्म सभा के आयोजकों का दावा है कि भगवान राम के तीन लाख से अधिक भक्तों के इस सभा में आने की उम्मीद है। AYODHYA RAM MANDIR, ram mandir, #Rammandir
विहिप के मीडिया प्रभारी अंबुज ओझा ने बताया कि अब समय आ गया है कि जहां इस समय राम लला विराजमान हैं, वहां मंदिर निर्माण हो और अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा के भीतर कोई मस्जिद भी नहीं होनी चाहिए। विहिप के प्रांत संगठन मंत्री (अवध) भोलेन्द्र ने एक बयान में कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए यह अंतिम धर्म सभा होगी। इसके बाद कोई धर्म सभा नहीं होगी और मंदिर निर्माण शुरू होगा। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है।

कांग्रेस विधायक का विडियो वायरल, 20 हजार वेाटों से नही जिताया तो कुते छुड़वा दूंगा

राजस्थान :जाति और मजहब की राजनीति करती है कांग्रेस: सुधांशु त्रिवेदी

नेताओं की रेटिंग और समीक्षा के लिए वोटरों का अनोखा टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म ‘नेता ऐप’

#MeTooकी तर्ज पर #MenToo: अब पुरुष भी करेंगे महिलाओं के हाथों अपने यौन शोषण का ‘खुलासा’

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply