बीकानेर : पीबीएम अस्पताल में सफाई दुरूस्त नहीं होने पर सुपरवाइजर निलंबित, दो प्रभारियों को नोटिस

0
Bikaner District Collector visit PBM Hospital, PBM Hospital supervisor suspended, PBM Hospital Latest News, Bikaner viral News, Bikaner Hindi News, Bikaner best Hospital, Pbm Hospital Contact number, PBM Hospital Doctor List,

बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम (Bikaner District Collector Kumar Pal Gautam) ने शनिवार को पीबीएम अस्पताल (PBM Hospital) का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गौतम ने ‘ए’ ब्लॉक परिसर में देखा कि वहां गंदगी है, साथ ही गंदा पानी बिखरा पड़ा है। गौतम ने मौके पर ही अधीक्षक पीबीएम को बुलाया और नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि इस ब्लॉक की सफाई कार्य संबंधी जिसकी जिम्मेदारी है, उसे तत्काल निलंबित किया जाए।

जिला कलक्टर के निर्देश पर अधीक्षक डॉ पी के बेरवाल ने ‘ए’ ब्लॉक के सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही गौतम ने ‘ए’ ब्लाॅक के सफाई निरीक्षण प्रभारी सीमा भाटी व अजय स्वामी को कारण बताओ नोटिस देने के भी निर्देश अधीक्षक को दिए। इन प्रभारियों को प्रतिदिन सुबह-शाम सफाई कार्य का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होती है, किन्तु इन्होंने इस सम्बन्ध में लापरवाही बरती।


सफाई कार्य दुरूस्त नहीं होने पर होगी कार्यवाही- जिला कलक्टर ने अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिए कि पूरे अस्पताल परिसर में नियमित सफाई हो व सफाई कार्य दुरूस्त नहीं होने पर सम्बन्धित ठेकेदार के विरूद्ध कार्य में कमी मानते हुए, उसे इस कार्य हेतु दी जाने वाली राशि में कटौती की जाए।


स्वच्छता का रखें विशेष ध्यान- जिला कलक्टर ने पीबीएम अस्पताल के बाहर कुछ स्थानों पर कचरा फैला देखकर असंतोष व्यक्त किया और निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल के बाहर भी सफाई कार्य की नियमित माॅनिटरिंग की जाए।


इस दौरान जिला कलक्टर की नजर अस्पताल मार्ग पर खड़े निराश्रित पशुओं पर पड़ी जो बीच सड़क पर आकर यातायात को बाधित कर रहे थे। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि निराश्रित पशुओं को निर्धारित गौशालाओं में रखा जाए, जिससे यातायात बाधित न हो साथ ही दुर्घटना की आशंका भी न रहे।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.