भाजपा सरकार में महंगाई चरम सीमा पर-श्रीमती गौड़

0
कोरे भाषणों के अलावा कुछ नही
बीकानेर। शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने मोदी सरकार के दो वर्ष की उपलब्धियों को सिरे से नकारते हुए कहा कि इस राज में मंहगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है।DSC_8120
श्रीमती गौड़ ने भाजपा की असफलताओं के लिए राज्यपाल के नाम,जिला कलक्टर को शुक्रवार को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान मोदी जी ने मंहगाई को नियंत्रण करने की बात कही थी,जिसे रोकने में वे विफल हुए है। उन्होंने कहा कि दो साल में इस सरकार ने वादा खिलाफी के अलावा कुछ नहीं किया। कौरे भाषणों से और बड़ी-बड़ी कम्पनियों से एमओयू करने से देश का विकास नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि जितनी में योजनाएं यह सरकार बता रही है,उनका नाम बदला गया है। आज गरीबों की थाली से दाल गायब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अन्तराष्ट्रीय बाजार में लगातार कच्चे तेल के दाम गिरने के बावजूद आए दिन पैट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे है। इससे मंहगाई बढ़ रही है।
शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जमाखोरी से खाद्य पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। जमाखोरों के विरूद्ध कार्यवाही करने में यह सरकार पंगू साबित हुई हैं। प्रधानमंत्री लुभावने भाषण के अलावा इस देश को कुछ नहीं दे पा रहे है। महिलाओं और बालिकाओं के कल्याण के नारे जमकर लगाए जा रहे है,परन्तु वास्तव में धरातल पर कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि देश का बहुत बड़ा हिस्सा अकाल व सूखे की मार झेल रहा है,किसान कर्ज में डूबकर आत्म हत्या करने पर विवश है और वे आत्म हत्या कर भी रहे है। उन्होंने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र में लाखों युवाओं को रोजगार के नाम से ठगने वाली यह मोदी सरकार आजीविका कौशल प्रोग्राम के माध्यम से युवावर्ग को गुमराह कर रही है। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त कितने युवाओं को रोजगार मिला,इसके साक्ष्य नही मिल रहे ।
श्रीमती गौड़ ने कहा कि सबका साथ सबका विकास नारा कॉर्पोरेटव वर्ग पर सटीक लागू हुआ है। गरीब के आस-पास तो कही भी विकास दिखाई नहीं देता,अलबता उसकी थाली से ’गरीब’का भोजन दाल जरूर गायब हुई है। उन्होंने कहा कि मोदी जी किसका विकास कर रहे है,यह जनता देख रही है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सफलता के नाम पर गरीबों के बैंकों में खाते तो जमकर खुलवा दिए,लेकिन आज तक उन्हें मिला कुछ नहीं। अलबता बैंकों का बेवजह काम जरूर बढ़ा दिया।
ज्ञापन देने वालो में पूर्व पार्षद राजकुमारी आचार्य,शबनम,परमिंदर कौर,कमली बानो,विजेलता शर्मा,सुमन त्रिपाठी,परमेश्वरी बिश्नोई, सेवादल कांग्रेस देहात के अब्दुल रहमान लोदरा,जुगल हटीला,रविन्द्र बाल्मीकि,अकबर अली,जाकिर पड़िहार,आबिद भुट्टा,इमरान लोदी सहित कांग्रेस जन उपस्थित थे।