आजादपुर मंडी में कोरोना का नया मामला, कुल संक्रमित 18

आजादपुर-मंडी-में-कोरोना-का-नया-मामला,-कुल-संक्रमित-18

नई दिल्ली, 6 मई (आईएएनएस)। आजादपुर मंडी में बुधवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है, जिससे यहां अभी तक कुल 18 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जिला निगरानी टीम इनके सम्पर्क में है और लोगों की जांच कर रही है। यह जानकारी कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने दी।

उन्होंने कहा, मेडिकल टीम ने मंडी में अभी तक लगभग 2900 लोगों की स्क्रीनिंग किया है। आजादपुर मंडी में दिल्ली सरकार द्वारा दो मेडिकल टीम की तैनाती की गई है, यह टीम मंडी में स्थित 2 मोहल्ला क्लिनिक ( एक सब्जी मंडी और दूसरी फल मंडी ) में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक तैनात है एवं मंडी में काम करने वाले व्यापारी, किसान, मजदूर, पल्लेदार, ड्राइवर आदि की मुफ्त में जांच का काम कर रही है। मंडी में काम करने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। जरूरत पड़ने पर डाक्टर उनका कोरोना टेस्ट भी करवाएंगे।

उन्होंने कहा, वहीं अगर आवक की बात करें तो, आजादपुर मंडी में सब्जी और फल मिलाकर बुधवार को लगभग 7450 टन आवक रहा। मंगलवार को आवक लगभग 7250 दर्ज की गई थी, लॉकडाउन के बाद से मंडी में आवक लगभग 7000 से 8000 तक दर्ज की जा रही थी। हालांकि मंडी में अभी भी मांग के अनुपात में सब्जियां और फल उपलब्ध हैं।

मंडी के अंदर सब्जी और फल के दाम सामान्य रहे। किसी तरह की कोई बढ़ोत्तरी नही दर्ज की गई है।

आजादपुर मंडी के बाहर सड़क पर लगने वाला जाम नदारद रहा। मंडी के अंदर भी जाम जैसी कोई समस्या नहीं देखी गई। मंडी में खाली गाड़ी का प्रवेश बुरारी स्थित निरंकरी मैदान पर हो रहा है, जहां टोकन देने की व्यवस्था की गई है। मंडी में प्रवेश करने वाली सभी खाली गाड़ियों, जो फल और सब्जी ढोने का काम करती है, को यहीं से टोकन दिया जाता है।

–आईएएनएस