Top

टेक्नो ने भारत में किया 48एमपी डुअल सेल्फी कैमरा वाला नया स्मार्टफोन लॉन्च

टेक्नो ने भारत में किया 48एमपी डुअल सेल्फी कैमरा वाला नया स्मार्टफोन लॉन्च

नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। ट्रांसन होल्डिंग्स के ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो, जिसने वर्ष 2020 में एक मजबूत वृद्धि देखी, ने धमाकेदार अंदाज में 2021 की शुरुआत की है।

यह अपने लोकप्रिय कैमरा-सेंट्रिक कैमोन स्मार्टफोन सीरीज से सीधे अब टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर लेकर आया है, एक ऐसा स्मार्टफोन जो शानदार प्रीमियम कैमरा क्षमताओं के साथ अपनी श्रेणी में गेम-चेंजर माना जा रहा है।

16,999 रुपये में कीमत वाला, टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ ग्लेशियर सिल्वर रंग में उपलब्ध है।

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इसकी बिक्री 16 जनवरी से फ्लिपकार्ट के साथ-साथ पूरे भारत में ऑफलाइन रिटेल आउटलेट्स पर शुरू होगी।

कैमोन 16 प्रीमियर अपने कैटोगरी कंज्यूमर्स के स्मार्टफोन वीडियोग्राफी के अनुभव को बदलने के लिए तैयार है।

जबकि पिछले साल, टेक्नो के कैमोन स्मार्टफोन ने हायर कैमरा पिक्सल, प्रीमियम एआई पावर्ड अल्ट्रा नाइट लेंस और पॉप-अप कैमरों के युग की शुरुआत करके फोटोग्राफी के खेल को बदल दिया, कौमोन 16 प्रीमियर ने प्रीमियम स्मार्टफोन विडियोग्राफी में ट्रांजिशन की शुरुआत की है।

टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर में कई सेगमेंट-फर्स्ट स्मार्टफोन कैमरा इनोवेशन जैसे कि 64एमपी क्वाड कैमरा और 48एमपी प्लस 8 एमपी डुअल फ्रंट सेल्फी कैमरा, दोनों ही तरह के स्मार्टफोन इनोवेशन पेश किए गए हैं।

नए जमाने का यह स्मार्टफोन दुनिया के सबसे खास ट्रेडमार्क टाइवोस (टेक्नो एआई विजन ऑप्टिमाइजेशन सॉल्यूशन) तकनीक द्वारा संचालित सोनी आीएमएक्स 686 आरजीबी सेंसर और सुपर नाइट 2.0 को सपोर्ट करता है।

64एमपी सेंसर 119 डिग्री सुपर वाइड फोटो और मैक्रो शॉट्स के लिए 8एमपी लेंस, अंधेरे में स्पष्ट वीडियो शूट करने के लिए 2 एमपी पोलर नाइट वीडियो सेंसर और 2एमपी बोकेह लेंस के साथ आता है।

यही नहीं, यह सुपर-हाइब्रिड इमेज स्टेबलाइजेशन जैसे अनोखे वीडियो शूटिंग फंक्शंस का दावा करता है, जो शेक-फ्री वीडियो, इमेज कैप्चर करता है और 30एफपीएस पर 4 हजार वीडियो रिकॉर्ड करता है।

960 एफपीएस पर सुपर स्लो मोशन वीडियो के साथ-साथ प्रोफेशनल 1080 पी पोलर नाइट लेंस स्पष्ट रूप से कम रोशनी वाले वातावरण में क्रिस्प वीडियो कैप्चर करते हैं।

टेक्नो कैमोन 16 प्रीमियर में हाइपर इंजन गेमिंग टेक्नोलॉजी के साथ एक शक्तिशाली मीडियाटेकजी 90टी प्रोसेसर है, जो एक अविश्वसनीय गेमिंग अनुभव प्रदान करता है।

इसमें कोर्टेक्स ए76 सीपीयू और माली जी76 जीपीयू और ऑक्टेकोर 2.05 गीगाहट्र्ज प्रोसेसर भी हैं, जो अन्य के साथ-साथ पबजी और फोर्टनाइट जैसे हेवी गेम को सपोर्ट कर सकते हैं।

स्मार्टफोन में 90 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ 17.46 सेंटीमीटर (6.85) एफएचडी प्लस डिस्प्ले है और एचडीआर10 प्लस देखने के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करता है।

2जहार प्लसअल्ट्रा-क्लियर रिजॉल्यूशन 90हट्सर्ज फ्लुइड स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ सप्लीमेंट, स्मूथ स्क्रॉलिंग, इमेज स्टेबिलिटी और प्रीमियर स्मार्टफोन इस्तेमाल करने का अनुभव प्रदान करता है।

डिवाइस में 18 वाट फास्ट चार्ज के साथ 4500एमएएच बैटरी मिलती है। यह 28 दिन का स्टैंडबाय टाइम, 42 घंटे का कॉलिंग टाइम और 140 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक प्रदान करता है।

इसमें हीट टाइप कूलिंग के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट है जो स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाता है और इसमें 129 घंटे का फुल चार्जिग टाइम है।

कैमोन 16 प्रीमियर सुपर-फास्ट फंक्शनिंग के लिए 8जीबी उच्च क्षमता एलपीडीडीआर4 एक्स रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। कंपनी ने कहा कि इंटरनल स्टोरेज तेज और सहज डेटा ट्रांसफर के लिए यूएफएस 2.1 को सपोर्ट करता है।

--आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

Next Story
Share it