भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती राजस्थान प्रदेश को स्मार्ट स्टेट बनाने का संकल्प लें- राज्यपाल

जयपुर। भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती के अवसर पर गुरूवार को जमवारामगढ़ तहसील के ग्राम मूण्डला में राज्यस्तरीय राजकीय समारोह मनमोहक लेजर शो, म्यूजिकल फाउण्टेन शो, भव्य आतिशबाजी और  मधुर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया गया।

इस मौके पर राज्यपाल कल्या3ण सिंह ने कहा कि आज के दिन हमें राजस्थान प्रदेश को स्मार्ट स्टेट बनाने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि हम राज्य के गांवों को स्मार्ट विलेज बना रहे हैं और शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रयास कर रहे हैं। राज्यपाल ने इस संकल्प में प्रत्येक प्रदेशवासी की सक्रिय भागीदारी की जरूरत बताई।  राज्यपाल ने कहा कि गरीबी अपने आप में कुछ नही है। यह बेरोजगारी का नतीजा है। राज्य की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे बेरोजगारी को दूर करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि जमाना बदल रहा है। हमें शिक्षित बनकरभारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती राजस्थान प्रदेश को स्मार्ट स्टेट बनाने का संकल्प लें- राज्यपाल 1, संगठित रहना है और निरंतर मेहनत करके राज्य का विकास करना है।  राज्यपाल ने डॉ. अम्बेडकर को युग पुरूष, क्रांतिकारी और महान व्यक्ति बताया। राज्यपाल ने उन्हें श्रंद्धाजंलि अर्पित की। राज्यपाल ने इस मौके पर विभिन्न सेवाओं में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों और प्रतिभावान छात्र-छा़त्राओं को प्रशस्ति पत्र और नकद राशि से सम्मानित किया।

राज्य की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमें डॉ. अम्बेडकर की भावना के अनुरूप भेद-भाव रहित समाज बनाना है। उन्होंने सविधान के शिल्पकार और कमजोर वर्ग के पैरोकार बाबा साहेब के विचारों को आज भी प्रासांगिक बताया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर अनेक घोषणाएं की। समारोह में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा कि समरसता आन्दोलन बडा़ आन्दोलन है। हमें सामाजिक बुराइयों को दूर करना है और राष्ट्र को मजबूत बनाना है। इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, परिवहन राज्य मंत्री बाबूलाल वर्मा और विधायक जगदीश नारायण मीणा सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।