कलेक्टर-एसपी कान्फ्रेंस 4 से

जयपुर। राजधानी में आगामी 4 से 6 मई तक कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक कांफ्रेस का आयोजन होगा।  कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड ने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिये गये निर्णय की जानकारी संवाददाताओं को देते हुए बताया कि काफ्रेस में भामाशाह योजना, न्याय आपके द्वार अभियान, पेयजल हेतु आगामी महीनों के लिये कार्य योजना, राहत कार्य, कौशल विकास, अभाव अभियोग निराकरण, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान एवं स्वच्छ भारत मिशन, कानून एवं व्यवस्था पर प्रस्तुतीकरण दिया जायेगा।

कांफ्रंेस के अन्तिम दिन मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों की संयुक्त बैठक होगी जिसमें प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा की जायेगी। राठौड ने बताया कि मंत्रिमंडल ने अजमेर जिले के बूबानी गांव में दो सौ सत्तर करोड रूपये की लागत से बनने वाले 150 सीटों के मेडिकल कॉलेज तथा 450 बिस्तर के अस्पताल की स्थापना के प्रस्ताव को सैद्घान्तिक सहमति व्यक्त की गई है।
उन्होंने बताया कि एक सीमेंट कम्पनी को नवलगढ़ (झुंझुनूं) में 3.30 एमटीपीए क्षमता और जैतारण (पाली) में 2.20 एमटीपीए क्षमता की सीमेंट निर्माण की नई इकाई एवं केप्टिव पॉवर प्लांट स्थापित करने को मंजूरी दी है। मंत्रिमण्डल ने केंद्र सरकार के उपक्रम केन्द्रीय भण्डारण निगम को झालाना में कार्यालय के लिए 790 वर्गगज जमीन क्षेत्रीय आवास की आरक्षित दर के दोगुने में 15 प्रतिशत राशि जोड़कर 32 हजार 200 रूपये प्रति वर्गमीटर पर आवंटन करने का निर्णय लिया गया।