डांडिया फ्यूजन नाईट 2019 : दीपशिखा नागपाल ने किया जयपुराईटस के साथ डांडिया

0
Deepshikha Nagpal, Dandiya Fusion Night, Dandiya Fusion Night video, Dandiya Video, Dandiya Latest News, Jaipur hindi News, Jaipur Latest News, Jaipur Breaking News, Rajasthan News, Google News, Rajasthan News,

जयपुर। दिलकश परिधान, दमकते चेहरे और नवरात्रि के पावन पर्व पर मां दुर्गा की आराधना के बाद भक्ति में झूमकर थिरकते कदम। दरअसल नवरात्रि के पावन पर्व के उपलक्ष्य में डांडिया फ्यूजन नाईट का आयोजन किया गया। राजधानी जयपुर में निर्माण नगर स्थित, हैविन्स ग्राडन में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन एम आर के एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया। कार्यक्रम का विशेष आकर्षण, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल रही और यह पहली बार था कि बॉलीवुड सैलेब्रेटी ने जयपुर की जनता के साथ ताल से ताल मिलाते हुए डांडिया किया।

कार्यक्रम के मुख्य आयोजक डायरेक्टरस, पियूष शाह, कीर्ति शर्मा और मिताली सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में कुल 1000 हजार लोगों ने हिस्सा लिया। उन्होने कहा कि पश्चिमी संस्कृति के बढते माहौल की वजह से भारतीय नृत्यों का मान कम हो रहा है। डांडिया आयोजन का उद्देश्य भारतीय परम्परा और सांकृतिक से युवाओ को रूबरू करवाना है व उनेकी प्रतिभाओं को तराशाकर उनको मंच देना है।

Deepshikha Nagpal, Dandiya Fusion Night, Dandiya Fusion Night video, Dandiya Video, Dandiya Latest News, Jaipur hindi News, Jaipur Latest News, Jaipur Breaking News, Rajasthan News, Google News, Rajasthan News,देवी के नौ रूपों की भक्ति में सजा कार्यक्रम मां आद्या शक्ति की महाआरती से शुरू हुआ। महाआरती के बाद भक्ति रस के साथ गरबा में राजस्थानी संस्कृति की छटा भी नजर आई। इसके बाद डांडिया महोत्सव का रंगारंग आगाज हुआ। न सिर्फ यंगस्टर्स, बल्कि समाज के सभी उम्र के लोगों ने हाथों में डांडिया स्टिक्स थामी और शाम से शुरू हुए डांडिया महोत्सव में देर रात तक डांडियों की गूंज रही। ट्रेडिशनल ड्रेसेज और मूजिक की फयूजन बीट्स के बीच जयपुराइट्स के कदम खूब थिरके। महोत्सव में राजस्थानी पारम्परिक परिधानों के साथ ही गुजराती कल्चर को रिलेट करती ड्रेसेज का जलवा भी दिखाई दिया। जबकि मूजिक बीट्स में गुजराती गीतों ने भी लुभाया।

पार्टिसिपेंट्स के अनुसार गुलाबी नगरी की फिजा में गुजराती छटा साकार हुई, जिसके कारण कल्चर और बॉन्डिंग का स्ट्रॉन्ग कनेक्शन भी दिखाई दिया। इस दौरान रंग-बिरंगी कलर से जरी की कढ़ाई एवं मोतियों से जड़ा लहंगा पहने महिलाओं ने हाथों में डांडिया स्टिक लेकर खूब मस्ती की। महिलाओं द्वारा मनोहारी डांडिया नृत्य की प्रस्तुति से सभी मंत्रमुग्ध हो गए। कार्यक्रम में बेस्ट डांस, बेस्ट ड्रेस जैसे टाइटल भी दिए गए। सभी को कार्यक्रम के अंत में दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए तोहफे भी बांटे गए।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.