ब्रह्माकुमारी केन्द्रों पर नही होगा रक्षाबंधन का कोई कार्यक्रम

Rakhi : Raksha Bandhan festival not celebrated at Brahma Kumari Seva Kendra

संकल्प राखी के माध्यम से भेजे जाएंगे संदेश
बीकानेर(Bikaner)। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी (Brahma Kumaris) ईश्वरीय विश्व विद्यालय (Vishwavidyalaya) के क्षेत्रीय केन्द्र सार्दुल गंज, संभाग के चूरू, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर व झुझनूं के केन्द्रों में इस बार 3 अगस्त सोमवार को (Rakhi) रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा। केन्द्र व राज्य सरकार और विश्वविद्यालय के मुख्यालय माउंट आबू (Mount Abu) की एडवाइजरी के अनुसार ई मेल, व्हाट्स और इस्टाग्राम से रक्षाबंधन पर काव्यमय संकल्प राखी के माध्यम से सबको मंगलकामनाएं दी जाएगी।

एक गांव ऐसा, जहां अनहोनी के भय से राखी नहीं बांधती बहनें

Rakhi : Raksha Bandhan festival not celebrated at Brahma Kumari Seva Kendra

विश्व विद्यालय की संभागीय प्रभारी बी.के.कमल ने बताया कि कोविड 19 (Covid-19) के प्रभाव को देखते हुए विश्व विद्यालय के किसी केन्द में रक्षा बंधन का पर्व नहीं मनाया जाएगा। सरकार की एडवाजरी की अनुपालना में 31 अगस्त 2020 तक सभी केन्द्र श्रद्धालुओं, अनुयायियों और राजयोग साधकों के लिए बंद रहेंगे।

बी.के.कमल ने बताया कि संकल्प राखी के संबंध में एक गीत भी बनाया गया है। गीत ’’ हम सब पर प्यार लुटाएंगे, ’’संकल्प राखी’’ मनाएंगे को भी सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धालुओं को भेजा जाएगा। गीत में बताया गया है वर्तमान में समय में समूचा विश्व असुरक्षित है, आम नागरिक पर बड़ी जिम्मेदारी है। करोना के कहर से नर-नारी भयभीत है, किसी दूसरे के नजदीक जाने पर जीवन भारी पड़ सकता है।

फेसबुक का मैसेंजर रूम्स फीचर अब व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध

उन्होने बताया कि सबको सुरक्षित रखने के लिए आत्मज्ञान का टीका लगाना है तथा दुवाओं की टाॅफी खिलानी है तथा सदा खुशी का आशीर्वाद देकर सबको सुरक्षित बनाना है। घर में रहकर तपस्या करना समय का इशारा है। कोविड 19 के प्रकोप के प्रति आम नागरिको में चेतना का यह गीत वर्तमान परिस्थिति के अनुकूल करोना के मामले में किसी तरह की लापरवाही नहीं करने का संदेश राखी के साथ दिया गया है।

झुग्गी-झोपड़ी के मेधावी छात्रों को सिविल सर्विसेज की कोचिंग देगा संघ का सेवा भारती

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.