नोखा के लेखक एवं मुद्राविद डॉ.ओमप्रकाश गट्टाणी को भारत गौरव सम्मान

Dr. om prakash Gattani honors by Bharat Gaurav Samman, Bharat Gaurav Samman, Bharat Gaurav Samman news, Nokha latest news, Nokha viral news, Nokha News in Hindi, British Parliament House , Rajasthan Government, Latest Hindi News,Jaipur Hindi News, ताजा खबर, मुख्य समाचार, बड़ी खबरें, आज की ताजा खबरें, Rajasthan Hindi News,

बीकानेर/नोखा। ब्रिटिश पार्लियामेंट के हाऊस ऑफ कॉमंस के सभागार में नोखा के लेखक एवं मुद्राविद डॉ ओमप्रकाश गट्‌टाणी को भारत गौरव सम्मान से अलंकृत किया गया। सुप्रसिद्ध व्यवसायी डॉ ओमप्रकाश गट्‌टाणी को विशिष्ठ भारतीय के रूप में उत्कृष्ट कार्यो एवं मानव सेवा करने के लिए यह सम्मान दिया गया।

ब्रिटिश पार्लियामेंट, वेस्टमिनिटर, के हाऊस ऑफ कॉमंस में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में डॉ गट्‌टाणी काे भारत गौरव सम्मान ब्रिटेन की मंत्री वेरोनेश वर्मा, ब्रिटिश सांसद वीरेन्द्र शर्मा, हुक्मचंद्र गनेशिया, सुरेश मिश्र, सुप्रसिद्ध कवि शैलेश लोढा एवं अन्य गणमान्य अतिथियों द्वारा प्रदान किया गया।

इस अवसर पर विश्व प्रसिद्ध उद्योगपति प्रकाश पी हिंदूजा एवं भारत के उद्योगपति एवं राजनेता नवीन जिंदल, अमेरिका के समाजसेवी और उद्योगपति इन्द्रजीत शर्मा, तारक मेहता का उल्टा चश्मा के निदेशक असित कुमार माेदी एवं विश्व के कई अन्य गणमान्य विभूतियों को भी भारत गौरव से अलंकृत किया गया। डॉ गट्‌टाणी विगत 30 वर्षो से समाज सेवा के क्षेत्र में अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है एवं भारतीय मुद्राओं के अध्ययन और हिन्दू भाषा के संरक्षक के रूप में जाने जाते है। कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि ब्रिटेन और भारत के ध्यन के नीचे भारत का राष्ट्रगान हुआ और भारत माता के उद्घाेष से सारा वातावरण भारतमय हो गया।

डॉ ओमप्रकाश गट्‌टाणी ने कहा कि यह अत्यंत हर्ष और संतोष का विषय है कि आज मुझे भारत गौरव सम्मान से ब्रिटिश पार्लियामेंट में सम्मानित किया गया। जिसके बारे में कहा जाता था कि इनका सूरज कभी नहीं डूबता। समय बदलते देर नहीं लगता। आज ब्रिटिश एम्पायर इतिहास की बात हो गई। इस अवसर पर  भारत गौरव डॉ ओमप्रकाश गट्‌टाणी के साथ उनकी धर्मपत्नी इन्द्रकला गट्‌टाणी और उनके परिवार के सदस्यों में डॉ श्यामसुन्दर मालपानी, मक्खन लाल गट्‌टाणी, मुरलीधर गट्‌टाणी सत्पनीक उपस्थित थे। ज्ञात रहे कि भारत सम्मान विगत 6 वर्षो से ब्रिटिश पार्लियामेँट में आयोजित होने वाला एक अत्यंत गौरवशाली सम्मान है जो समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले विशिष्ठ भारतीयों को दिया जाता है।

 

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें