ड्रग तस्कर के घर से एके 47 बरामद

ड्रग तस्कर के घर से एके 47 बरामद 1बीकानेर । बीकानेर संभाग के श्रीगंगानगर जिले से लगती भारत पाक सीमा पर स्थित रावला पुलिसथाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने एक ड्रग तस्कर के घर से ए के 47 राईफल बरामद की है।

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि रावला पुलिसथाना में बल की सामान्य शाखा को गुप्त सूचना मिली थी कि ड्रग तस्कर बलवन्त सिंह पुत्र प्रेम सिंह, रावला मण्डी ने पुलिस द्वारा पकडे जाने से पहले ऐके 47 राईफल अपने घर में कही जमीन में दबाकर रखी है, इसी सूचना के आधार पर 11 अप्रेल 2016 को सुबह 07 बजे 16 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के जवान, सामान्य शाखा के कार्मिक व पुलिस थाना रावला की टीम ने रावला मण्डी में ड्रग तस्कर के मकान की गहन तलाशी ली एवं कई जगह से खुदाई भी की।  टीम ने 03 घण्टे की कड़ी मशक्क्त के बाद प्लॉट में बने एक कच्चे मकान के अन्दर मेटल डिटेक्टर की मदद से खुदाई करने पर वहॉ बोरी में कपडे से लपेटी हुई छुपाकर रखी हुई ऐ के 47 राईफल- 01 मैगजीन के साथ मिली।

उन्होने बताया कि वर्तमान में ड्रग तस्कर बलवन्त सिंह तस्करी के केस में पंजाब पुलिस की फिरोजपुर जेल में 28 मई 2015 से है तथा इससे पहले भी रावला पुलिस ने 18 मार्च 2014 को इसके घर से 01 ऐ के-47 राईफल, 02 मैगजीन, एक 09 एमएम पिस्टल इत्यादि हथियारों सहित पकडा था। विदित रहे कि सीमा सुरक्षा बल ने अर्न्तराष्ट्रीय सीमा के साथ-साथ लगते गॉवों एवम इलाकों मे गश्त व चौकसी बढा रखी है। इस वर्ष के दौरान सीमा सुरक्षा बल की सामान्य शाखा की गुप्त सुचना के आधार इससे पहले भी 03 बार अवैध हथियार पकड चुके है। सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों द्वारा पकडे गये हथियार को पुलिस थाना रावला को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए सुपूर्द कर दिया गया।

अवैध हथियार को पकड़ने पर सीमान्त मुख्यालय जोधपुर के महानिरीक्षक डॉ. बी आर मेघवाल, भारतीय पुलिस सेवा, रवि गॉधी, उप महानिरीक्षक (सामान्य) एवं क्षेत्रीय मुख्यालय के उप महानिरीक्षक पीयूष मोर्डिया, भारतीय पुलिस सेवा ने उनकी टीम को बधाई दी और भविष्य में भी इसी तरह सजग रह कर कार्य करने की प्ररेणा दी।