इंडो -फ्रेंच संयुक्त युद्वाभ्यास शक्ति2019: आंतकवाद से लड़ने को तैयार सेना के जांबाज

Indo French Joint Exercise Shakti 2019 in Mahajan

बीकानेर। भारत -पाकिस्तान अंर्तराष्ट्रीय सीमा के पास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में भारत और फ्रांसीसी सैनिकों के बीच युद्वाभ्यास शक्ति – 2019 (Exercise Shakti 2019) में दोनों देशों के जांबाज युद्व ( Indo -French Joint Military Training Drill) की कठिनाईयों को मध्यनजर रखते हुए विभिन्न तरह के कौशल का प्रशिक्षण ले रहे है। यह अभ्यास 31 अक्टूबर से 13 नवम्बर 2019 तक आयोजित की जा रही है।

Indo French Joint Exercise Shakti 2019 in Mahajan

रक्षा प्रवक्ता कर्नल संबित घोष ने बताया कि अंतर – संचालन को प्राप्त करने के उद्देश्य से दोनों सेनाओं के सैनिकों के लिए युद्ध की कठिनाईयों को ध्यान में रखते हुए युद्ध अनुकूलन और कौशल को बढ़ाने के लिए शिक्षण सस्त्रों का आयोजन किया गया। इस दौरान पारस्परिक विश्वास को बढ़ाने के लिए दोनों देशों की शास्त्रों और उपकरणों की प्रदर्शनी लगाकर उनके संचालन और निर्देशन की जानकारी दी गई।

Indo French Joint Exercise Shakti 2019 in Mahajan


उन्होने बताया कि आधुनिक हेलीकॉप्टरों द्वारा ओपरेशन के प्रशिक्षण को भी शामिल किया गया तथा गुत्थम – गुत्थे की लड़ाई के कौशल को बढ़ाने के लिए गुप्त सैन्य गतिविधियों द्वारा विध्वंस की क्षमता और शीघ्रगामी, स्थितिजन्य प्रतिवर्ती निशानेबाजी का भी अभ्यास किया गया।

Indo French Joint Exercise Shakti 2019 in Mahajan


इस अभ्यास का समापन विधिमान्य सत्यापन अभ्यास के साथ 10 से 12 नवंबर को होगा।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.