बाड़मेर : शिक्षा से जीवन में होते है सकारात्मक परिवर्तन:-बोहरा

Barmer ke trending news, Barmer live news, Latest Hindi News, Today trending news, Latest news, India latest news, Education changes in life, Education samachar, Best Education, ताजा खबर, मुख्य समाचार, बड़ी खबरें, आज की ताजा खबरें,Today Google Trending,

बचपन पढ़ेगा अभियान के तहत हुआ आयोजन

बाड़मेर। जिला मुख्यालय से सन्निकट स्थित सांसियों का तला में शिक्षा की अलख जगाने एवं 5 से 14 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों का राजकीय विद्यालय से जोड़ने को लेकर बचपन पढ़ेगा अभियान के तहत् सोमवार को शिक्षक और सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में सांसियों का तला में सोमवार को शिक्षा जागृति रैली का आयोजन हुआ ।

Barmer ke trending news, Barmer live news, Latest Hindi News, Today trending news, Latest news, India latest news, Education changes in life, Education samachar, Best Education, ताजा खबर, मुख्य समाचार, बड़ी खबरें, आज की ताजा खबरें,Today Google Trending,बचपन पढ़ेगा अभियान के प्रेरक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि अभियान का उद्देश्य सांसियों का तला स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चे की शत-प्रतिशत नामांकन वृद्धि एवं ठहराव को सुनिश्चित करने के साथ-साथ आमजन में शिक्षा के प्रति जागृति लाना है । जिस कड़ी में 30 जून से प्रारम्भ हुए बचपन पढ़ेगा अभियान के परिणाम स्वरूप विद्यालय में बच्चों के नामांकन एवं ठहराव में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है । अमन ने कहा कि शिक्षा से जीवन मे आमूलचूल सकारात्मक परिवर्तन आते है जो हमें विकास के पथ की ओर अग्रसर करती है ।

अमन ने बताया कि हमारा प्रयास है कि हम सब शिक्षक, ग्रामीण और शिक्षित वर्ग मिलकर सम्पूर्ण गांव को शिक्षित बनाएं । और सांसियों का तला गांव को शत-प्रतिशत बाल-शिक्षा नामांकित गांव बनाना है ।

सांसियों का तला में शिक्षा के प्रति जन-जन में शिक्षा के प्रति अलख जगाने को लेकर आयोजित शिक्षा जागृति रैली में बच्चों के साथ-साथ विद्यालय स्टाफ उषा जैन, डालूराम सेजू, दीप्ति चौधरी, श्रीदेवी, शुशिला कन्नौजिया सहित अन्य ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.