प्रदेश में बाल सुरक्षा के हर संभव प्रयास किए जाएंगे – सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

protect the child, Social Justice and Empowerment, Social Justice and Empowerment department, Social Justice, Rajasthan Government, Save the children England, Save the children India, Rajasthan Latest Hindi Samachar, Rajasthan Government, Government of Rajasthan,

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने कहा कि प्रदेश में हर वंचित एवं गरीबी में जीवनयापन करने वाले बच्चे को बाल अधिकार मिले, उसका जीवन स्वस्थ एवं सुरक्षित हो, इसके हर संभव प्रयास किए जाएंगे। 


श्री मेघवाल ने यहां सेव द चिल्ड्रन के इंग्लैण्ड से आए दल और सहयोगी प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बाल श्रम एवं बाल भिक्षावृति की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाये जा रहे है। उन्होंने कहा कि बच्चों का पुर्नवास अभी भी एक बडी चुनौती है और हमें इसमें ओर सुदृढ रणनीति बनाकर काम करना है।

 
उन्होंने कहा कि बच्चों को जागरूक बनाने के लिए स्कूलों में साईबर क्राइम पर अभियान चलाया जाएगा। इंग्लैण्ड से आए 7 सदस्यीय दल में निकोल, रोजी, पासेला, मेवरीन, ऎन, एमा व जॉफ शामिल थे। इस दल ने गांधीनगर स्थित बालिका आवास गृह का दौरा किया और राज्य सरकार द्वारा बाल संरक्षण के हित में चलाई जा रही विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की जानकारी हासिल की।

इस अवसर पर राज्य बाल आयोग के सदस्य डॉ. शैलेन्द्र पण्ड्या, डॉ. विजेन्द्र सिंह और प्रहलाद सहाय मौजूद थे। सेव द चिल्ड्रन के संपे्रषण अधिकारी डॉ. हेमन्त आचार्य ने बताया कि इंग्लैण्ड़ से आया, यह दल राजस्थान के तीन दिवसीय दौरे पर है और टोेंक और बून्दी में बच्चों से सीधे संवाद के कार्यक्रमों में यह दल भाग लेगा और बच्चों के शिक्षा, स्वास्थ्य और आगे बढ़ने के अवसरों में आ रही कठिनाईयों की समीक्षा करेगा। 

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.