गुरूनानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव : विभिन्न जिलों से सुल्तानपुर लोधी के लिये निःशुल्क बस सेवा

0
Guru Nanaks 550th Birthday, Guru Nanaks 550th Latest News, Rajasthan Free Bus Service to Sultanpur, Rajasthan CM Ashok Gehlot, Congress Rajasthan,

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर सिखों के पहले गुरू गुरूनानक देवजी के 550वें प्रकाश उत्सव ( Guru Nanaks 550th Birth Anniversary) के अवसर पर 12 नवम्बर से 15 नवम्बर तक राजस्थान के विभिन्न जिलों से सिख धर्म के प्रमुख स्थल सुल्तानपुर लोधी (Sultanpur Lodhi) तक निशुल्क स्पेशल बस सेवा संचालित (Free Bus Service) की जाएगी। इसके लिए संबंधित जिला कलेक्टरों ने स्थानीय सिख संगठनों के साथ चर्चा कर आवश्यक प्रबंध किए हैं।


श्री गहलोत ने समाज में भाईचारे और सामाजिक समरसता का संदेश देने वाले गुरूनानक देवजी के इस प्रकाश पर्व पर सिख धर्मावलम्बियों के सुल्तानपुर लोधी की यात्रा में सहुलियत के लिए विशेष बसें संचालित करने के निर्देश दिए थे। इन निर्देशों की अनुपालना में अलवर, बूंदी, कोटा, जयपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर जिलों से सुल्तानपुर लोधी के लिए निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी।


उल्लेखनीय है कि सर्वाधिक 50 बसें गंगानगर जिले के गंगानगर, सूरतगढ़, सादुलशहर, रायसिंहनगर, विजयनगर, जैतसर, अनूपगढ़, घड़साना, करणपुर, पदमपुर और केसरीसिंहपुर से संचालित होगी। इसी प्रकार, बीकानेर से 10 बसें, जोधपुर शहर से 5 बसें, कोटा शहर से 3 बसें और जयपुर शहर के राजापार्क से 3-5 बसें तथा अन्य जिलों अलवर, बंूदी, हनुमानगढ़ से आवश्यकतानुसार पर्याप्त संख्या में बसें सुल्तानपुर लोधी जाने के लिए रवाना होंगी।


इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए संबंधित जिला कलेक्टर कार्यालय अथवा जिला परिवहन अधिकारी से सम्पर्क किया जा सकता है। 

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.