राहुल गांधी ने दलित छात्रा के मामले में की सीबीआई जांच की पैरवी

बाड़मेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर पहुचें और दलित छात्रा की बीकानेर जिले के नोखा के शिक्षण संस्थान में हुई मौत को लेकर उन्होंने सीबीआई से जांच की पैरवी की। वे यंहा करीब आधा घंटा रुके।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि छात्रा के साथ अन्याय हुआ है, और प्रदेश की सरकार न्याय jpकी राह पर नहीं है। छात्रा को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने गए प्रतिनिधि मंडल से भी उनका व्यवहार अशोभनीय रहा। छात्रा के परिवार का कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी को बेटे की तरह पाला था, उसे किसी भी हाल में न्याय मिलना चाहिए।इस दौरान उन्होने कहा कि डेल्टा मामले में किसी तरह की राजनीति नही होनी चाहिए, वो हिंदुस्तान की बेटी थी और उसे मारा गया है। इस मामले में इंसाफ मिलना चाहिए।

उन्होने कहा कि दलित छात्रा को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी हर समय तैयार रहेगी। भारतीय जनता पार्टी भले ही अंबेडकर की प्रतिमाएं लगाए, लेकिन उनकी तरह न्याय के सिद्धांत पर भी चले। उन्होंने छात्रा को पुष्पांजलि दी। इसके बाद उसके पिता से मिल विश्वास दिलाया कि वो अकेले नहीं है, पार्टी उनके साथ खड़े रहकर न्याय के लिए संघर्ष करेगी।इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव हरिश चौधरी व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस मामले की पूरी जानकारी दी।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।