‘‘हवा महल’’ को पलक झपकते गायब करेंगे जादूगर ओ.पी. शर्मा

जादूगर ओ.पी. शर्मा अपने नये – जादूई करिश्मों के साथ राजस्थान के चौथे दौरे पर
जयपुर। भारतीय जादू की दुनियां में एक मात्र आई एस ओ 9001 : 2008 मानक प्राप्त करने वाले जादूगर ओ.पी. शर्मा सीनियर एवं जूनियर अपने हैरतअंगेज जादूई करिश्मों के साथ हिन्दुस्तान का तीसरा दौरा पूरा करते हुए गुलाबी नगरी जयपुर में चौथी बार न‘‘हवा महल’’ को पलक झपकते गायब करेंगे जादूगर ओ.पी. शर्मा 1ये-नये जादू लेकर अपने 200 लोगों की टीम के साथ एक बार फिर आये हैं। पाँच वर्ष की आयु में जादू प्रदर्शन शुरू करके विश्वरंगमंच पर 36 हजार 652 हाउसफुल शो पूरा करने के बाद आज 73 वर्ष की आयु में भी पूरे जोश-ओ-खरोश के साथ अपने जादू कला से लोगों को सम्मोहित कर रहे हैं। उनकी कला से प्रभावित होकर विभिन्न राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं नामचीन हस्तियों ने ना केवल जादू को देखा, बल्कि सराहा और जादूगर शर्मा को सम्मानित भी किया। इसी कड़ी से पिछले बार के शो में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जादू कला को प्रोत्साहित करने के लिए बतौर मुख्य अतिथि जादू शो देखने आई थी और सम्मानित भी किया था। मजे की बात तो ये रही कि जादूगर शर्मा ने कुछ पल के लिए उन्हें गायब कर दिया था।
मीडिया प्रभारी द्वारिका शर्मा ने बताया कि जादूगर ओ.पी. शर्मा सीनियर एवं जूनियर का जादूई चमत्कार 1 अप्रैल सायं 5 बजे से जेम सिनेमा (निकट सांगानेरी गेट, जयपुर) में प्रारम्भ होगा। उद्घाटन शो के सम्माननीय अतिथि निर्मल नाहटा (महापौर, जयपुर), कालीचरन सर्राफ (शि‘‘हवा महल’’ को पलक झपकते गायब करेंगे जादूगर ओ.पी. शर्मा 2क्षा मंत्री, राज.) एवं डॉ. महेश जोशी (पूर्व सांसद, जयपुर) होंगे। उद्घाटन के पश्चात् रोजाना 2 शो सायं 5 बजे एवं 8 बजे रविवार 3 शो दोपहर 2 बजे, सायं 5 बजे एवं 8 बजे दिखाया जायेगा। दर्शकों की सुविधा के लिए एडवांस बुकिंग सुबह 10 बजे से प्रारम्भ रहेगी। आन लाईन बुकिंग के लिए लॉग आन टू बुक माई शो की सुविधा भी उपलब्ध है।
इस बार ये होंगे आकर्षण का केन्द्र
स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी गायब – स्टेज पर खड़ी 12 फुट ऊंची स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को पलक झपकते करेंगे गायब।
इलूजन आफ अमेरिका – अमेरिका का हाईटेक एवं लेटेस्ट आविष्कार ।
सिकन्दर की तलवार:- यानि तलवार की सेज पर लेटी लड़की के पेट में नुकीला भाला आर-पार हो जायेगा
स्वप्न सुन्दरी – जिसे अपने सपनों में देखा, ख्वाबों में कल्पना की, वो रियल्टी में देखिए।
मैजिशियन एपीयरेन्स – ब्रह्माण्ड के शून्य से सीधे मंच पर ।
गैरतलब बात यह है कि जादूगर ओ.पी. शर्मा ने हर उम्र और हर वर्ग के लोगों की रूचि को ध्यान में रखते हुए आधुनिक साज-सज्जा के साथ हर जादूई आईटमों को तैयार किया है। उनके 9000 सेकेण्ड के थ्रिल पैक मनोरंज के खजाने में तमाम बड़े-बड़े आईटमों के साथ इल्यूजन आफ अमेरिका, कामरूप का तिलिस्मी घड़ा, आधुनिक काल की जादूई अध्यात्म, स्लाइस लेडी आफ अमेरिका और हँसी से लोट-पोट कर देने वाले मनोरंजन भी है। जादूगर शर्मा दुनियां से अंधविश्वास दूर करने और स्वस्थ मनोरंजन देने के लिए कृत संकल्पित है, उनका सबसे बड़ा सपना है कि जिस भारत देश की प्राचीनतम् जादू कला कभी शिखर पर थी, फिर से शिखर पर पहुंच जाए और भारत दुनियां का सबसे बड़ा जादूगर देश बन जाये। सच कहा जाय तो जादू को प्रारंभिक शिक्षा में शामिल कर देना चाहिए ताकि जादू की बारीकियों को जानकर बच्चों के मन में बैठा जादू-टोना का भय समाप्त हो