Top

टिकटॉक की जगह लेने स्नैपचैट कर रहा नए फीचर का परीक्षण

टिकटॉक की जगह लेने स्नैपचैट कर रहा नए फीचर का परीक्षण

सैन फ्रांसिस्को, 4 अगस्त (आईएएनएस)। फोटो-मैसेजिंग एप स्नैपचैट ने एक नए फीचर का परीक्षण शुरू किया है, जिससे यूजर्स अपनी तस्वीर को म्यूजिक के साथ सेट कर सकेंगे। यह काफी हद तक टिकटॉक के जैसे ही होगा।

सीनेट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने म्यूजिक राइट्स या संगीत अधिकारों के लिए वार्नर म्यूजिक ग्रुप, यूनिवर्सल म्यूजिक पब्लिशिंग ग्रुप और मर्लिन सहित कई बड़ी कंपनियों के साथ करार किया है।

नए फीचर की मदद से यूजर्स म्यूजिक के साथ स्नैप्स अपने दोस्तों को भेज सकेंगे और इससे अल्बम आर्ट, सॉन्ग टाइटल और कलाकारों के नाम भी देखे जा सकेंगे।

इसके अलावा, इसमें एक प्ले दिस सॉन्ग का विकल्प भी होगा, जिससे लिंकफायर के वेब व्यू को ओपन करने में मदद मिलेगी जिससे कोई स्पोटीफाई, ऐप्पल म्यूजिक और साउंडक्लाउड जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर पूरे गाने का आनंद ले सकें।

कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है, स्नैपचैटर्स को रचनात्मक चीजें देने के लिए हमें हमेशा नए-नए तरीकों की तलाश रहती है जिससे हमारे यूजर्स खुद को अभिव्यक्त कर सकें। संगीत एक नया आयाम होगा जिसे वे अपने स्नैप्स में जोड़ सकेंगे। इससे उन्हें अपने उस एहसास और पल को बयां करने में मदद मिलेगी जिसे वे अपने सच्चे दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं।

अमेरिका के साथ-साथ कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में यह नया फीचर पेश होने के लिए बिल्कुल तैयार है।

इंस्टाग्राम ने भी हाल ही में टेस्टिंग के बाद भारत में टिकटॉक जैसे ही अपने एक फीचर को लॉन्च किया है जिसे रील्स कहा जा रहा है।

गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब की तरफ से भी एक ऐसे ही फीचर शॉर्ट्स पर काम जारी है जिसे साल के अंत तक पेश किश जाएगा।

--आईएएनएस

Next Story
Share it