Top

पहल : बुढ़ापे में सहारा बनेगा मोबाइल एप

पहल : बुढ़ापे में सहारा बनेगा मोबाइल एप

कम्युनिटी मीटिंग से लेकर हेल्थ चेकअप तक के सभी अरेंजमेंट एक एप्लीकेशन से संभव

जयपुर। बढ़ती उम्र के साथ कम होते दोस्ती के दायरे या रेगुलर हेल्थ चेकअप (Regular Health Checkup) की जद्दोजहद, यह सब आपको एक ही एप्लीकेशन (Application) में मिल जाएंगे। जयपुर में ईजाद हुए मोबाइल एप्लीकेशन एन्जॉययोरएज (NjoyUrAge) द्वारा सीनियर सिटीजन को बुढ़ापे में आने वाली आम दिक्कतों को आसानी से ठीक कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन सीनियर सिटीजन्स के लिए अलग से कम्युनिटी बनाने और गेट टुगेदर ऑर्गनाइज करने, चैटिंग, लाइफ एक्सपीरियंस शेयर करने या ट्रेवल प्लानिंग तक बनाने में मदद करेगा। इसके लिए एप्लीकेशन की ओर से डेडिकेटेड स्टाफ भी काम करेगा।

घर के बुजुर्गों को देखकर आया आईडिया

NjoyUrAge latest News, NjoyUrAge live news, NjoyUrAge app, NjoyUrAge app for oldage,एन्जॉयोरएज (NjoyUrAge) एप्लीकेशन के फाउंडर रोहित सभेरवाल और को-फांडर प्रणब भटनागर ने बताया कि हमारे घर में ही अपने पिता या ससुराल के बुजुर्गों को देखकर हमें यह आईडिया आया। जब उन्हें अपने सर्किल में मिलना हो तो वे सुबह से चुस्त-दुरुस्त दिखते हैं वहीं सामान्य दिनों में उनके लिए कुछ करने को नया नहीं होता। यहीं से हमें एन्जॉयोरएज (NjoyUrAge) एप बनाने का आईडिया आया। हमारा मकसद था कि सीनियर सिटीजन्स को ऐसा प्लेटफॉर्म दें जिससे वे एक-दूसरे से कनेक्टिड रह सकें और रिटायरमेंट के बाद भी अपनी एक्टीविटीज जारी रख सकें।

कई सुविधाएं शामिल

इस एप्लीकेशन की मदद से यूजर कई काम कर सकते हैं। फाउंडर रोहित ने बताया कि इस एप से यूजर अपने लिए फिजीयोथेरेपिस्ट या योगा ट्रेनर बुक कर सकते हैं जो सीनियर सिटीजन्स के लिए स्पेशलाइज्ड होंगे। उम्र को देखते हुए वे फीजिकल एबिलिटी के मुताबिक टूर एंड ट्रेवल पैकेज, रेगुलर हेल्थ चेकअप के लिए अच्छे डॉक्टर या घर पर पूजा-पाठ करवाने के लिए पंडित जी की सेवाएं भी ले सकते हैं। को फाउंडर प्रणब भटनागर ने बताया कि अगर एप्लीकेशन में बनी कम्युनिटीज कोई मीटिंग ऑर्गनाइज करने का प्लान भी करते हैं तो एप्लीकेशन के डेडिकेटेट स्टाफ द्वारा इसके लिए सारे अरेंजमेंट किये जाएंगे और उसमें सीनियर सिटीजन्स की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Next Story
Share it