Top

पाक ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए एसओपी जारी किए

पाक ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए एसओपी जारी किए

इस्लामाबाद, 21 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने कोरोनावायरस के नए मामलों में जबरदस्त वृद्धि के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किए हैं।

डॉन न्यूज के अनुसार, नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने शुक्रवार को श्रेणियों ए, बी और सी के लिए देशों की एक अपडेटेड सूची जारी की, जिनके लिए ये एसओपी 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेंगे।

जिन देशों को श्रेणी ए में रखा गया है, उन यात्रियों के आरटी-पीसीआर परीक्षणों की आवश्यकता नहीं है।

ये देश ऑस्ट्रेलिया, चीन, कोटे डिलवोइर, क्यूबा, फिजी, फिनलैंड, आइसलैंड, जापान, कजाकिस्तान, लाओस, मलावी, मालदीव, नामीबिया, न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, रवांडा, दक्षिण कोरिया, सऊदी अरब, सेनेगल, श्रीलंका और वियतनाम हैं।

सीएए के अनुसार, बी और सी श्रेणी में रखे गए देशों के यात्रियों को उड़ान से 96 घंटे पहले किए गए नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट सर्टिफिकेट दिखाने की आवश्यकता होगी, ऐसा न करने पर एयरलाइन को बोर्डिग पास जारी करने से इनकार करने का अधिकार होगा।

श्रेणी सी देशों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए, पाकिस्तान की यात्रा से पहले एक नेगेटिव टेस्ट अनिवार्य है, जबकि आगमन के बाद दूसरा परीक्षण किया जाएगा।

ऐसे यात्री जिनकी आयु 12 वर्ष से कम है, या विकलांग या अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं, उन्हें पाकिस्तानी हवाईअड्डे पर केवल एक भरा हुआ स्वास्थ्य घोषणा पत्र जमा करना होगा।

--आईएएनएस

वीएवी

Next Story
Share it