हीरो मोटोकॉर्प ने नकली उत्पादों के विरूद्ध राष्ट्रीय अभियान तेज़

जयपुर। नकली पाट्र्स के संकट को समाप्त करने की अपनी पहल के चलते, दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया निर्माता कम्पनी, हीरो मोटोकॉर्प लि. नेहीरो मोटोकॉर्प ने नकली उत्पादों के विरूद्ध राष्ट्रीय अभियान तेज़ 1 नकली पाट्र्स और जाली उत्पादों के निर्माताओं व व्यापारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की शुरूआत की है। ’फाइट फेक, स्टे सेफ’, की अपनी पहल के अंतर्गत अपने अमूल्य ग्राहकों की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध, हीरो मोटोकॉर्प नकली पाट्र्स का कारोबार करने वालों के विरूद्ध अपनी कार्यवाही को और अधिक तेज़ करेगी क्योंकि नकली पाट्र्स के उपयोग से किसी भी वाहन को गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है जिनमें वाहन बंद होने व उसमें आग लगने जैसी घटनाएँ भी हो सकती हैं।

असली हीरो जेनुइन पाटर््स यूनीक पाट्र्स आईडेंटिफिकेशन (यूपीआई) कोड होता है। ग्राहक 9266171171 पर यूपीआई कोड एसएमएस के माध्यम से भेज कर पार्ट के असली होने का पता लगा सकते हैं। एमआरपी स्टिकर में भी अनेक विशेषताएँ शामिल होती हैं जैसे ‘कलर शिफ्ट इंक’, स्क्रैच एंड सी’ तथा एचजीपी को यूवी (अल्ट्रावायलट) रोशनी में देखा जा सकता है। एमआरपी स्टिकर में गुलियोचे टेक्स्ट पैटर्न में हीरो का लोगो भी होता है। नकली पाट्र्स निर्माताओं के खिलाफ हीरो मोटोकॉर्प का अभियान वाहन और इस पर सवार होने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक पहल है और यह पर्यावरणीय प्रदूषण को समाप्त करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

इस प्रकार यह पहल ग्राहकों के हितों की सुरक्षा करती है और सुनिश्चित करती है कि वे हीरो के जेनुइन पाट्र्स प्राप्त कर सकें। हीरो मोटोकॉर्प नकली हीरो स्पेयर पाट्र्स बेचने वाले अविवेकी व्यापारियों के विरूद्ध इस अभियान को जारी करने के लिए प्रतिबद्ध है और भविष्य में भी ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाहियाँ करती रहेगी। हीरो के पास देश भर में 6000 कस्टमर टच प्वाइंट्स हैं जो अपने लाखों ग्राहकों को असली हीरो स्पेयर पाट्र्स उपलब्ध कराते हैं।