राज्य बीमा निगम द्वारा संचालित अस्पतालों की सुविधाओं का होगा विस्तार – श्रम राज्य मंत्री

Today trending news,Today viral news, Google today news, Health Hindi News, Rajasthan Hindi News, Rajasthan latest story, latest news Health , Best ESAC hospital in India, Best hospital in india, ESAC hospital’s list, ESAC hospital’s list in india, Health Insurance, Health Bima accha konsa hai,
जयपुर। श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि प्रदेश में मजदूरों एवं श्रमिकों के हितों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा संचालित अस्पतालों की सुविधाओं में ओर अधिक सुधार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अलवर के ग्राम देसूला में एक हजार करोड़ की लागत से बने ईएसआई मेडिकल कॉलेज मात्र 50 बिस्तरों वाले अस्पताल के रूप में संचालित हो रहा है। इसे बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि श्रमिकों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। श्री जूली यहां कर्मचारी राज्य बीमा निगम राजस्थान क्षेत्रीय परिषद की 85वीं बैठक कि  अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होनें कहा कि प्रदेश के श्रमिकों एवं कामगारों के हितों एवं उनकी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संचालित ईएसआई हॉस्पिटल के कर्मचारी सकारात्मक सोच के साथ सेवा भाव से कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालय सुविधायुक्त हो सभी को समय पर दवाई एवं जांच का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि रैफर करने की प्रवृति पर अंकुश लगाये।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में 7 ईएसआई अस्पताल संचालित होने के साथ श्रमिकों एवं कामगारों को सुविधा के लिए 130 अस्पतालों का टाइअप कर रखा है ताकि यथासंभव एक स्थान पर सुविधा मिल सके, बकाया कार्यों में तेजी लाएं तथा जयपुर मॉडल अस्पताल में रैंप बनाने के निर्देश दिए।
बैठक में श्रम एवं नियोजन विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने कहा कि प्रदेश में ईएसआई अस्पतालों के नए भवन के निर्माण कार्य प्रारम्भ करने के प्रयास तेज किये जाये। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में श्रमिक ईएसआई अस्पतालों में कामगारों को निशुल्क दवाई मिले इसके लिए वार्षिक प्लान बनाएं तथा चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार से हमें इस प्रकार के प्रयास करने होंगे।
इस अवसर पर श्रम आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने कहा कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा संचालित चिकित्सालयों की सुविधा में विस्तार होने के साथ-साथ समय पर उपकरणों एवं जांच मशीनों की जांच हो तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की भांति दवाई एवं जांच की सुविधा ईएसआई अस्पताल में मिले । बैठक में क्षेत्रीय निदेशक सचिव जी.सी. दर्जी ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम की गतिविधियों विस्तार से जानकारी दी तथा गत आयोजित बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में बताया।
www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.