भारत -फ्रांस सेना का संयुक्त युद्वाभ्यास शक्ति 2019 का आगाज 31 से

Indo French army, Shakti 2019

Bikaner @ Hello Rajasthan। बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में भारत -फ्रांस सेना का संयुक्त युद्वाभ्यास शक्ति 2019( Indo French Joint Exercise Shakti 2019 ) का आगाज 31 अक्टूबर 2019 से शुरु हेागा। अभ्यास में भाग लेने के लिए फ्रांसिसी सेना के जवान व अधिकारी 26 अक्टूबर को यंहा पहुंचेगे। यह अभ्यास पूरी तरह से आंतकवादी गतिविधियों पर किस तरह से नाकाम किया जाये इस पर आधारित होगा।

सेना के प्रवक्ता कर्नल संबित घेाष ने बताया कि दोनेां देशों की सेनाअेां का संयुक्त अभ्यास 31 अक्टूबर से 13 नवंबर 2019 तक महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में होगा। इस युद्वाभ्यास में भारत की और से सप्त शक्ति कमांड के अधीन सिख रेजिमेंट व 6 आम्र्ड बिग्रेड की 21 मेरीन इंफेंट्री रेजिमेंट के जवान व अधिकारी इसमें भाग लेंगे। युद्वाभ्यास में दोनों देशों की सेनाअेां के जाबांज सेमी डेजर्ट आंतकवाद और काउंटर टेररिज्म पर अपने अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही शारीरिक, ड्रिल, दोनेां देशों की सेनाअेां के बेहतर रणनीति व कौशल का भी आदान प्रदान किया जायेगा।

उन्होने बताया कि इससे पहले भी 2016 में दोनेां देशों के बीच यंहा शक्ति युद्वाभ्यास हेा चुका है। जिसमें दोनों देशों की सेनाओं ने भाग लिया था।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.