Top

अबू धाबी में फिर से खुला इंडिया सोशल एंड कल्चर सेंटर

अबू धाबी में फिर से खुला इंडिया सोशल एंड कल्चर सेंटर

अबू धाबी, 8 सितंबर (आईएएनएस)। कोविड-19 महामारी के कारण 6 महीने तक बंद रहे इंडिया सोशल एंड कल्चर सेंटर (आईएससी) ने भारतीय समुदाय के लिए अपने दरवाजे फिर से खोल दिए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

आईएससी के अध्यक्ष योगेश प्रभु ने सोमवार को गल्फ न्यूज को बताया, सामुदायिक विकास मंत्रालय से हमें सेंटर को फिर से खुलने की अनुमति मिल गई है और हम सभी बहुत खुश हैं। हमने अपने सदस्यों को सूचना दे दी है कि वे फिर से सेंटर से जुड़कर विश्व स्तरीय इनडोर और आउटडोर सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

यह सेंटर राजधानी में भारतीयों का सबसे पुराना और सबसे बड़ा सामाजिक संगठन है, जिसमें भारत के विभिन्न हिस्सों से आए 1,800 से अधिक सदस्य हैं।

प्रभु ने कहा कि पहले दिन कुछ ही लोग सेंटर में आए। यहां स्विमिंग पूल को छोड़कर अन्य सभी गेम और गतिविधियां फिर से शुरू कर दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि एक तय समय में एक बार में 12 लोगों को बैडमिंटन कोर्ट में प्रवेश करने की अनुमति है। इसी तरह जिम में एक बार में 6 से 8 लोग आ सकते हैं।

आईएससी के अधिकांश सदस्य व्यवसायी और वकील, वित्तीय सलाहकार और बैंकर जैसे पेशेवर हैं।

1967 में स्थापित इस सेंटर ने 2017 में अपनी गोल्डन जुबली मनाई थी। 5 मंजिल के इस भवन में खेल, सांस्कृतिक और मनोरंजन की कई सुविधाएं हैं।

प्रभु ने गल्फ न्यूज को बताया, प्रवेशद्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग और परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन जैसे सभी सुरक्षात्मक उपाय किए जा रहे हैं।

महामारी के दौरान इस सेंटर ने सामुदाय की मदद भी की थी।

--आईएएनएस

एसडीजे/एसजीके

Next Story
Share it