Top

सिंगापुर में 2 बांग्लादेशी मजदूर कोरोनावायरस से संक्रमित

सिंगापुर में 2 बांग्लादेशी मजदूर कोरोनावायरस से संक्रमित

ढाका, 14 फरवरी (आईएएनएस)। सिंगापुर में दो बांग्लादेशी प्रवासी श्रमिक के घातक कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद से दक्षिण एशिया के द्वीप देश में इस बीमारी से संक्रमित बांग्लादेशी नागरिकों की संख्या चार हो गई है।

बीडीन्यूज24 ने सिंगापुर स्थित द स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार के हवाले से कहा कि नए मामलों में दोनों बांग्लादेशी मरीजों की उम्र कम्रश: 30 और 37 है, जो सेलेटर एयरोस्पेस हाइट्स में एक कार्यस्थल से जुड़े हुए हैं।

चारों मामले इसी वर्कसाइट (कार्यस्थल) से जुड़े हैं और संक्रमित सभी व्यक्ति बांग्लादेशी नागरिक हैं। सिंगापुर में इस समूह के मरीजों सहित कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, इनमें से कोई भी व्यक्ति चीन नहीं गया है और सभी संक्रमित व्यक्तियों को वर्तमान में नेशनल सेंटर फॉर इनफेक्शन डिजीज में आइसोलेशन रूम में रखा गया है।

बीडीन्यूज24 ने कहा है कि कोरोनावायरस का केंद्र बन चुके चीन के वुहान प्रांत से बांग्लादेश अपने 312 नागरिकों को वापस स्वदेश लेकर आ गया है।

हालांकि, अब बांग्लादेशी अधिकारियों ने उड़ान की व्यवस्था करने में अपनी विफलता को उजागर किया, जिसके बाद से बांग्लादेश की सरकार ने चीनी शहरों से 172 अन्य नागरिकों को निकालने की अपनी योजना को रद्द कर दिया।

लेकिन कोई भी बांग्लादेशी स्वदेश और चीन में इस बीमारी से संक्रमित नहीं पाया गया है।

दक्षिण एशियाई देशों की बात करें, तो भारत, नेपाल और श्रीलंका में कोरोनावायरस से संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं बांग्लादेश में अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है।

--आईएएनएस

Next Story
Share it