Top

वर्जीनिया में व्यक्तिगत तौर पर मतदान स्थल पर जाकर वोटिंग करने की प्रक्रिया शुरू

वर्जीनिया में व्यक्तिगत तौर पर मतदान स्थल पर जाकर वोटिंग करने की प्रक्रिया शुरू

वाशिंगटन, 19 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका में नए राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए 3 नवंबर से काफी पहले ही वर्जीनिया में मतदान शुरू हो गया है जो 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के निवासियों के पास व्यक्तिगत तौर पर जाकर मतदान करने या मेल के जरिए मतदान करने का विकल्प होता है।

ऐसे लोग जो खुद जाकर मतदान नहीं कर सकते हैं, वे अनुरोध करके मेल के जरिए मतदान पत्र मंगवा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 23 अक्टूबर तक मेल-इन बैलेट का अनुरोध करना होगा।

वहीं इन-पर्सन वोटिंग (व्यक्तिगत तौर पर जाकर मतदान करने के लिए) के लिए स्थानों की संख्या और समय अलग-अलग क्षेत्रों के लिए अलग-अलग हो सकता है। कोरोनावायरस के कारण इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि मतदान स्थलों पर भीड़ इकट्ठा न हो।

अलेक्जेंड्रिया के सिटी काउंसिलमैन जॉन चैपमैन ने शुक्रवार को वोटिंग शुरू होने के बाद शुक्रवार को कहा था, आप वोट डालने कब आना चाहते हैं, इसकी योजना बनाएं। हम मतदान का समय बढ़ा रहे हैं, ताकि सुनिश्चित कर सकें कि लोग लाइन में इंतजार न करें।

मंगलवार को वर्जीनिया के गवर्नर राल्फ नॉर्थम ने निवासियों को आश्वस्त किया कि मेल-इन वोटिंग सुरक्षित है।

नॉर्थम ने कहा कि अब तक 7.9 लाख लोगों ने मेल-इन-बैलेट का अनुरोध किया है, जबकि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में कुल 5.66 लाख लोगों ने इसका अनुरोध किया था।

बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लंबे समय से मेल-इन वोटिंग को लेकर बिना सबूत हमला कर रहे और कह रहे हैं कि इससे धोखाधड़ी होगी। जबकि ट्रम्प ने खुद भी मेल-इन-बैलेट के लिए भी आवेदन दिया है।

--आईएएनएस

एसडीजे/जेएनएस

Next Story
Share it