Top

न्यूयॉर्क कोविड प्रसार के खिलाफ ब्लॉक बाई ब्लॉक रणनीति अपनाएगा: गवर्नर

न्यूयॉर्क कोविड प्रसार के खिलाफ ब्लॉक बाई ब्लॉक रणनीति अपनाएगा: गवर्नर

न्यूयॉर्क, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में न्यूयॉर्क राज्य के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि सर्दियों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरे पड़ोस के बजाय एक-एक ब्लॉक को टारगेट किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुओमो ने शनिवार को कहा, आप लक्षित क्षेत्र पर कड़ी निगरानी रखें और इसे क्षेत्र के भीतर तक ही सीमित रखें और आपको इस बीच किसी अन्य को बाधित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि यह ²ष्टिकोण व्यवसायों को एक बार फिर से खोलने की अनुमति देगा, क्योंकि उनके ब्लॉक पर क्लस्टर नियंत्रित होंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संपर्क ट्रेसिंग के साथ राज्य ठीक से पहचान कर पाएगा कि मामले कहां से आ रहे हैं और कौन से व्यवसाय या स्थान संक्रमण के प्रसार में योगदान नहीं दे रहे हैं।

राज्यपाल के अनुसार, एक बार जब अत्यधिक संक्रमण दर वाले ब्लॉक की जानकारी मिल जाएगी, तो वहां टेस्टिंग में वृद्धि सख्ती के साथ की जाएगी।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने शुक्रवार को सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के हवाले से बताया, किसी भी अन्य राज्य ने बढ़ते मामलों के लिए इस तरह के बारीकी वाले ²ष्टिकोण को अपनाने की कोशिश नहीं की होगी।

समाचार पत्र ने आगे कहा कि राज्य और शहर के अधिकारियों को उम्मीद है कि यह ²ष्टिकोण किसी भी नए शहरव्यापी लॉकडाउन, जो स्थानीय अर्थव्यवस्था को और अधिक विनाशकारी बनाते हैं, उनकी आवश्यकता को रोक देगा।

कोरोनावायरस रेड जोन में न्यूयॉर्क की पॉजीटिविटी दर थोड़ा कम होकर 4.34 प्रतिशत पर आ गई है, जबकि राज्य की समग्र संक्रमण दर 1.1 प्रतिशत पर बनी हुई है, इसमें 1,784 से अधिक नए मामले हैं।

जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग ने शनिवार दोपहर तक राज्य में 33,347 कोरोनावायरस से हुई मौतों की सूचना दी थी।

--आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Next Story
Share it