Top

यूएनएओसी प्रमुख ने की फ्रांसीसी शिक्षक की हत्या की निंदा

यूएनएओसी प्रमुख ने की फ्रांसीसी शिक्षक की हत्या की निंदा

संयुक्त राष्ट्र, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। यूनाइटेड नेशंस अलाइंस ऑफ सिविलाइजेशन (यूएनएओसी) के प्रमुख मिगेल एंजेल मोरैटिनोस ने पेरिस में शुक्रवार को हुई शिक्षक की हत्या की कड़ी निंदा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएनएओसी प्रमुख के प्रवक्ता निहाल साद ने बयान जारी कर कहा, पेरिस के उत्तर-पश्चिमी उपनगर के कॉनफ्लैंस-सेंट-होनोरिन शहर में शुक्रवार को फ्रांसीसी स्कूल शिक्षक की हत्या की संयुक्त राष्ट्र अलायंस ऑफ सिविलाइजेशन के प्रमुख मिगेल एंजेल मोरैटिनोस ने कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि ऐसा जघन्य अपराध जब भी, जहां भी और जिस किसी ने भी किया है अन्यायपूर्ण है।

यूएनएओसी प्रमुख ने धर्मों में एकजुटता, शांति और सहिष्णुता रखने पर जोर दिया। उन्होंने दोहराया कि किसी भी व्यक्ति का उसकी संस्कृति, धर्म, विश्वास या नस्ल की परवाह किए बिना उसका सम्मान करना शांतिपूर्ण और समावेशी समाज के लिए अहम है। इस भयावह अपराध से हमारी प्रतिबद्धता नहीं डिगनी चाहिए और हमें सभी विभाजनकारी नीतियों और चरमपंथी विचारधाराओं के खिलाफ खड़ा होना चाहिए।

उन्होंने पीड़ित के परिवार, फ्रांस की सरकार और वहां के लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

बता दें कि शुक्रवार की दोपहर पेरिस के कॉनफ्लैंस-सैंट-होनोरिन में एक मिडिल स्कूल के पास सड़क पर एक मृत व्यक्ति पाया गया था। मृतक 47 वर्षीय इतिहास का शिक्षक था जिसने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर चर्चा के दौरान कथित तौर पर छात्रों को पैगंबर का कार्टून दिखाया था।

--आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी

Next Story
Share it