Top

मिस्त्र ने सुरक्षा उपायों के साथ खोले स्कूल

मिस्त्र ने सुरक्षा उपायों के साथ खोले स्कूल

काहिरा, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। शिक्षा मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, पूरे मिस्त्र में कोविड-19 महामारी के खिलाफ एहतियाती उपायों को लागू करते हुए नए शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत करने के लिए दस हजार से अधिक स्कूलों को फिर से खोला गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय की 2020-2021 के शैक्षिक वर्ष की योजना, छात्रों और अभिभावकों के बीच महामारी और आवश्यक सावधानियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ, स्कूलों में शारीरिक दूरी, पर्याप्त वेंटिलेशन और नियमित सैनिटाइजेशन को बनाए रखने पर आधारित है।

स्कूलों में प्रवेश से पहले छात्रों, शिक्षकों और आगंतुकों के शरीर के तापमान की जांच भी हुई। मिस्र में 56,000 से अधिक पब्लिक स्कूलों में 2.3 करोड़ विद्यार्थी पढ़ते हैं।

प्रत्येक कक्षा के छात्र पूरे सप्ताह नहीं, बल्कि कुछ दिनों के लिए स्कूल आएंगे।

शिक्षकों के मामलों के उपशिक्षा मंत्री रेडा हेगजी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को शनिवार को बताया, स्कूलों में एहतियाती उपायों का पालन किया जा रहा है, सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा और विभिन्न ग्रेड के छात्रों को अलग-अलग दिनों में स्कूल में आने को लेकर योजना बनाई गई है।

काहिरा विश्वविद्यालय के पास स्थित एक हाई स्कूल के गेट पर सुबह प्रार्थना सभा से पहले छात्रों के शरीर का तापमान जांचा गया, वहीं सभी छात्रों और शिक्षकों को चेहरे पर मास्क के साथ देखा गया।

महामारी के मद्देनजर मिस्र में मार्च से ही स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

मिस्र में 98,899 लोग संक्रमण से उबर गए हैं, वहीं यहां कुल 105,159 कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं और 6,099 मौतें दर्ज की गई हैं।

--आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Next Story
Share it