Top

गाजा से दक्षिणी इजराइल की ओर लॉन्च किया गया रॉकेट

गाजा से दक्षिणी इजराइल की ओर लॉन्च किया गया रॉकेट

जेरूसलम, 22 नवंबर (आईएएनएस)। फिलिस्तीनी और इजरायली सुरक्षा सूत्रों के अनुसार शनिवार को गाजा पट्टी से दक्षिणी इजरायल की ओर हैंडमेड रॉकेट लॉन्च किया गया था।

फिलिस्तीनी सूत्रों ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि उत्तरी गाजा से शनिवार को दागे गए रॉकेट से सीमावर्ती क्षेत्रों में विस्फोट हुआ था। इस बीच इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाई अड्राई ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीनी आतंकवादियोंने गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र की ओर एक हस्तनिर्मित रॉकेट लॉन्च किया था। इसमें किसी को कोई चोट नहीं आई।

किसी फिलिस्तीनी गुट ने रॉकेट लॉन्च करने की जिम्मेदारी नहीं ली है। सेना ने कहा है कि रविवार सुबह जवाबी कार्रवाई में इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया।

शनिवार की रात दक्षिणी इजरायली शहर एशकेलन में रॉकेट का सायरन सुनाई दिया और स्थानीय लोगों ने विस्फोट की आवाज सुनने की सूचना दी। पुलिस ने कहा कि शहर में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई थी, लेकिन कोई घायल या हताहत नहीं हुआ।

इससे पहले 16 नवंबर को ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी थी कि यदि उनके घरेलू क्षेत्रों में रॉकेट हमले जारी रहे तो वे गाजा पट्टी पर भारी हमला करेंगे।

--आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी

Next Story
Share it