Top

न्यूजीलैंड एपेक 2021 की वर्चुअल रूप से करेगा मेजबानी

न्यूजीलैंड एपेक 2021 की वर्चुअल रूप से करेगा मेजबानी

वेलिंगटन, 21 नवंबर (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने शनिवार को एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) की रोटेटिंग चेयरमैनशिप की कमान संभाली, जब वह फोरम की फाइनल 2020 की बैठक के लिए वर्चुअल रूप से 21 एपेक अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं संग शामिल हुईं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मलेशिया के प्रधानमंत्री मुहिद्दीन यासिन से एपेक चेयरमैन का कमान प्राप्त करने के बाद, अर्डर्न ने कहा कि देश पूरी तरह से वर्चुअल एपेक 2021 की मेजबानी के लिए तैयार है।

अर्डर्न ने कहा कि एक अभिनव और वर्चुअल एपेक डिविलर करने से न्यूजीलैंड की डिजिटल और रचनात्मक क्षमताओं का प्रदर्शन होगा जो कि कोविड-19 के समय में पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, अध्यक्ष के रूप में, न्यूजीलैंड मलेशिया के काम के आधार पर आगे बढ़ेगा। और यह सुनिश्चित करेगा कि एपेक हमारे सभी लोगों के लिए एक बदलाव लाने पर केंद्रित है। इसमें कोविड-19 के आर्थिक प्रभावों के लिए एक सहयोगी क्षेत्रीय प्रतिक्रिया का नेतृत्व करने में एपेक के महत्वपूर्ण कार्य को जारी रखना शामिल होगा।

अर्डर्न ने कहा कि साथ काम करते हुए, हम न्यूजीलैंड के लिए आर्थिक सुधार को चलाने और स्थायी और समावेशी आर्थिक विकास को सक्षम करने में एपेक के मूल्य और व्यापक क्षेत्र को दिखाएंगे।

--आईएएनएस

वीएवी

Next Story
Share it