Top

बोइंग जंगल में आग से प्रभावित समुदायों को 7 लाख हजार डॉलर देगी

बोइंग जंगल में आग से प्रभावित समुदायों को 7 लाख हजार डॉलर देगी

सैन फ्रांसिस्को, 19 सितंबर (आईएएनएस)। दिग्गज अमेरिकी कंपनी बोइंग ने अमेरिका के वेस्ट कोस्ट में जंगल की आग से प्रभावित समुदायों की मदद के लिए 700,000 डॉलर का अनुदान देने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बोइंग ने शुक्रवार को एक घोषणा में कहा कि वह वाशिंगटन, ओरेगन और कैलिफोर्निया में आग से राहत के प्रयासों के लिए अमेरिकी रेडक्रॉस को 500,000 डॉलर दे रहा है।

शेष 200,000 डॉलर इन राज्यों में खाद्य सहायता प्रदान करने के लिए दिए जाएंगे, जहां अच्छी-खासी संख्या में कंपनी के कर्मचारी रहते हैं और काम करते हैं।

बोइंग कमर्शियल एयरप्लेन के प्रेसीडेंट और सीईओ और क्षेत्र में कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी स्टेन डील ने कहा, हमारे हजारों परिवार, दोस्त और पड़ोसी पश्चिम में विस्थापित हो गए हैं।

उन्होंने कहा, हम असाधारण चुनौतीपूर्ण समय में उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अमेरिकन रेडक्रॉस के मुख्य विकास अधिकारी डॉन हेरिंग ने मदद के लिए बोइंग का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि महामारी के कारण अतिरिक्त सुरक्षा सावधानी बरती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जंगल में लगी आग से प्रभावित लोग सुरक्षित महसूस कर सकें।

बीबीसी के मुताबिक, जंगल में लगी आग की घटना में अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोगों को मजबूरन अपने घर खाली करने पड़ने हैं। कैलिफोर्निया और ओरेगन आग से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

--आईएएनएस

वीएवी/एसजीके

Next Story
Share it