इरफान पठान ने रचा इतिहास, CPL के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

0
Caribbenean Premier Leauge , Playrs Draft for CPL, CPL, Irfan Pathan, CPL 2019 Dreaft, Indian premier League IPL, ipl, Cricket Hindi News,
(Photo Credit -FB)

स्पोर्ट्स डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान (Indian Cricket Player Irfan Pathan) को 22 मई को लंदन (London)  में हो रही करेबियन प्रीमियर लीग (CPL) (Caribbenean Premier Leauge ) के खिलाड़ियेा के ड्रॉफ्ट (Draft) में शामिल किया गया है। इसमें शामिल होने वाले वे पहले भारतीय क्रिकेट बन गए है।

सीपीएल 2019(CPL 2019) के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट की घेाषणा की गई है। जिसमें इरफान पठान एकमात्र भारतीय खिलाड़ी है। सीपीएल की नीलामी में वे खरीद लिए जाते है तो किसी बड़ी विदेशी टी -20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। जबकि इरफान पिछले 2 सीजन आईपीएल (IPL) का हिस्सा नही थे। इरफान ने आखिरी आईपीएल का मैच 2017 में गुजरात लांयस की और से खेला था और वर्ष 2016 में वह पुणे की और से सिर्फ 4 मैच ही खेल पाए थे। इस बार क्रिकेट के नामी खिलाड़ियों के साथ कुछ घरेलू खिलाड़ियों पर भी दाव खेला जा रहा है।

अब 22 मई को होने वाली नीलामी से पहले खिलाड़ियेा की सूची सभी टीमेां को भेज दी गई। इन टीमों ने इरफान पर अपना दाव खेला तो वे पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे जो इस लीग में खेलेंगे। इस बार कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में वेस्टइंडीज के अलावा 20 अन्य देशों के रिकार्ड 536 क्रिकेट खिलाड़ियेां को शामिल किया गया है। सीपीएल के आपरेशन डायरेक्टर माइकल हाॅल ने इस बार नीलामी में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर प्रसन्नता जाहिर की है। सीपीएल नीलामी में यूएसए (USA) , स्काॅटलैंड(Scotland) , नेपाल(Nepal), केन्या(Kenya), हांगकांग (Hingkong) और कनाड़ा (Canada) जैसी एसेासिएट टीमों के खिलाड़ियों को इस ड्राफट में जगह मिली है।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.