जम्मू कश्मीर के दंश का कारण नेहरू : विधायक चौधरी

0

केन्द्र सरकार गरीब, किसान के उत्थान को तत्परः केन्द्रीय मंत्री चौधरी
@बंशीलाल चौधरी
जम्मू कश्मीर के दंश का कारण नेहरू : विधायक चौधरी 1बाड़मेर। केन्द्रीय खाद्य उपभोक्ता मामलात मंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा आम जन और किसान के हित में कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही हैं। चौधरी भारतीय जनता पार्टी गिड़ा मंडल के दीपावली स्नेह मिलन, कार्यकर्त्ता सम्मेलन और शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
उन्होने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल तक देश पर राज किया लेकिन उनकी एक भी योजना ऐसी नही हैं जिससे गरीब, किसान और आम आदमी का उत्थान हो सके, सिर्फ जनता की खून पसीने की कमाई को हड़पने की कोशिश में रही, लेकिन वाजपेयी सरकार के समय देश भर में सडकों का जाल बिछा, किसानों और सैनिकों को सम्मान मिलना शुरु हुआ। चौधरी ने प्रधानमंत्री बीमा योजना, फसल बीमा योजना, मृदा हैल्थ कार्ड के साथ-साथ जनधन योजना की जानकारी दी तथा जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे अपने क्षेत्र के प्रत्येक नागरीक बीमा करवाये।
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री स्कील डवलपमेंट की बात करते हैं, जिससे प्रत्येक युवा अपने हाथ के हुनर से कुछ नया करने की ललक रखे, जब हर हाथ में हुनर और हर खेत को पानी मिलना शुरु हो जाएगा तो देश का कायापलट अपने आप हो जाएगा।
जिले में 15 दिन में शुरु होगा विद्युतीकरण का काम
जम्मू कश्मीर के दंश का कारण नेहरू : विधायक चौधरी 2समारोह को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने डिस्काम को 80 हजार करोड़ के घाटे में धकेल दिया, लेकिन वर्तमान में इस घाटे से उबारने के लिए 60 हजार करोड़ का कर्ज अपने खाते में ले लिया हैं, केन्द्र की उदय योजना और पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत हर घर को बिजली पहुंचेगी। उन्होने कहा कि इस संबंध में टेंडर हो गये हैं तथा आने वाले 15 दिनों में इसका काम बाड़मेर जिले में शुरु हो जाएगा।
कुम्पलिया में 132 केवी जीएसएस की घोषणा
कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सरपंच नगराज गोदारा की मांग पर ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत ने कुम्पलिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 132 केवी जीएसएस की घोषणा की।
समारोह को संबोधित करते हुए राज्य सभा सांसद एवं मुख्य सचेतक रामनारायण डूडी ने कहा कि अटल बिहारी वाजेपीयी की सरकार में शहीद सैनिकों के सम्मान की शुरुआत हुई, इसके बाद से देश की सीमा पर शहीद होने वाले वीर सपूत का पार्थिव देह सह सम्मान घर तक पहुंचनी शुरु हुई।
सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार शिक्षा, चिकित्सा एवं रोजगार के क्षेत्र में बेहतर काम कर रही हैैं साथ ही कहा कि बड़े नोट बंद करके जमाखोरों और काली कमाई करने वालों की नींद उड़ा दी हैं, इससे गरीब और किसान के अच्छे दिन आ रहे है
जम्मू कश्मीर के दंश का कारण नेहरू: विधायक चौधरी
समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एवं बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने कहा कि देश की सीमा पर हो रही आतंकी घटनाओं और जम्मू कश्मीर का दंश पंडित जवाहरलाल नेहरू के कारण हैं, उन्होने कहा कि नेहरू की गलत नीतियों के कारण ही आज एक देश में दो विधान हैं, जिसका खामियाजा पूरा देश भुगत रहा हैं। उन्होने देश में हो रही अलगाववादी घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि देश को बाहरी ताकतों से भी ज्यादा खतरा अन्दर के गद्दारों से हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथ के केन्द्री खाद्य उपभोक्ता मंत्री सीआर चौधरी, विशिष्ठ अतिथि के रूप में राज्यजम्मू कश्मीर के दंश का कारण नेहरू : विधायक चौधरी 3 सभा सांसद एवं मुख्य सचेतक रामनारायण डूडी, ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत, सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी उपस्थि रहे। समारोह के दौरान दो मिनट को मौन रख कर श्रद्धांजली दी गई। समारोह को यूआईटी चौयरपर्सन प्रियंका चौधरी, जिलाध्यक्ष कानसिंह कोटड़ी, भाजपा प्रदेश मंत्री कैलाश मेघवाल, मूलाराम वेरड़, जोगेन्द्र राजपुरोहित, चौलाराम सारण, रामप्रसाद खींचड़ सहित कई जनों ने संबोधित किया। इससे पूर्व सभी अतिथियों को साफा पहना कर स्वागत किया गया।
ये रहे उपस्थित
समारोह में कुम्पलिया सरपंच नगराज गोदारा, नरपतसिंह गोदारा, बाबूसिंह राजपुरोहित, लक्ष्मणराम बलियारा, चनणाराम बैरड़, हदाराम बेनिवाल, गोमाराम,सोहनमाल मूंढ, पूर्व सरपंच धीराराम जांगू, वगताराम सियाग, करनाराम मांजू, मांगीलाल शर्मा, भंवरलाल जांगू, डूंगरराम बाना, भैराराम खोड, टिकूराम लेगा, सवाईराम सुथार, धनसिंह लापुन्दड़ा सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। समारोह का मंच संचालन विनोद आचार्य ने किया। इस दौरान पीयूष पंवार और हंसराज ने देश भक्ति गानों की प्रस्तुतियां दी। इस कार्यक्रम का आयोजन महंत ऊंकार भारती के सानिध्य में किया गया।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।