जयपुर : शहर में हो रही दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए जेडीए करेगा प्रयास

0
, Accidents in Rajasthan, How to Stop Road Accidents, Road Accidents, Best accident claim policy, Best accident policy, Road Accidnet Insurance Policy, Road Accident insurance policy rate, Best Accident police news, Insurance policy hindi news, Hindi news Insurance policy, General insurance,
जयपुर। जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत एवं उपायुक्त पुलिस राहुल प्रकाश एवं एमएनआईटी के सिविल विंग के हैड प्रोफेसर महेश चौधरी, निदेशक अभियांत्रिकी वी.एस. सुण्डा सहित जेडीए एवं पुलिस के अधिकारियों ने जेडीए सर्किल चौराहा का मौका निरीक्षण किया एवं चौराहों पर होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम पर चर्चा की। जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत एवं जेडीए अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को जेडीए भवन के ऊपर से जेडीए सर्किल चौराहे का जायजा लिया गया।
जेडीसी टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए ओटीएस चौराहे एवं राजस्थान विश्वविद्यालय चौराहे पर वाहन की गति सीमा पर नियंत्रण के लिए रम्बल स्ट्रीप्स लगाई जाएगी। इनके अलावा यातायात नियमों का पालन नहलृ करने वाले, वाहन-शराब पीकर वाहन चलाने वाले, मोबाइल पर बात करने वाले, निर्धारित सीमा से अधिक स्पीड में वाहन चलाने वाले चालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने पर सहमति हुई। उन्होंने बताया कि रम्बल स्ट्रीप्स तत्काल रूप से ट्रॉयल के रूप में लगाई जाएंगी।
, Accidents in Rajasthan, How to Stop Road Accidents, Road Accidents, Best accident claim policy, Best accident policy, Road Accidnet Insurance Policy, Road Accident insurance policy rate, Best Accident police news, Insurance policy hindi news, Hindi news Insurance policy, General insurance,श्री रविकांत ने कहा कि जयपुर शहर में चौराहों पर दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जीरो स्तर से विस्तृत स्टेण्र्ड रिपोर्ट बनाई जाकर आगे की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जयपुर शहर में ऎसे चौराहे जिन पर दुर्घटना हो सकती है। इन दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए ट्रेफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया है कि टेक्निकल एक्सपर्ट द्वारा चौराहे पर यातायात की विस्तृत अध्ययन के पश्चात् अध्ययन के अनुसार सुधार कर ऎसी दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सकेगी। श्री रविकांत ने बताया कि जयपुर शहर में रोड सेफ्टी के लिए लोगों में जागरूकता करने के लिए ट्रेफिक पुलिस द्वारा नियमित रूप से सालभर जागरूकता अभियान चलाया जाए, जिससे दुर्घटनाओं पर रोक लग सके।
इस अवसर पर उपायुक्त पुलिस यातायात राहुल प्रकाश ने कहा कि जेडीए सर्किल चौराहे पर हुई दुर्घटना वाहन चालक द्वारा लापरवाही की पुनरार्वति के कारण हुई  है। उन्होंने कहा कि नियम विरूद्ध वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। उन्हांने बताया कि रात के समय अतिरिक्त यातायात पुलिस जाप्ता लगाने एवं दो इंटरसेप्टर लगाई जाएगी। श्री प्रकाश ने बताया कि यातायात पुलिस कर्मियों एवं अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए।
www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें