Top

Pujari murder case : प्रदर्शनों के बीच परिवार का अंतिम संस्कार से इनकार

Pujari murder case : प्रदर्शनों के बीच परिवार का अंतिम संस्कार से इनकार

जयपुर। राजस्थान के (Karauli Temple Pujari murder case)बुकना गांव में मंदिर के पुजारी बाबुलाल वैष्णव की हत्या के मामले में शनिवार को प्रदर्शन जारी है। इसबीच पीड़ित के परिवार ने मामले में कार्रवाई और वित्तीय सहायता की मांग को लेकर पुजारी का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है।

भूमाफिया मंदिर की भूमि पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे, जिसे पुजारी ने रोकने की कोशिश की। जिसके बाद गुस्साए भूमाफियाओं पुजारी को जिंदा जला दिया।

पीड़ित के परिवार ने सरकार से 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता और सरकारी नौकरी की मांग की है। साथ ही परिवार ने तत्काल सुरक्षा के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

ग्रामीणों ने धमकी देते हुए कहा कि जबतक मांगें नहीं मांगी जाएंगी, अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

इस रिपोर्ट को लिखे जाने के समय, राज्यसभा के सांसद किरोरी लाल मीणा बुकना गांव पहुंच चुके हैं और ग्रामीणों की मांग के समर्थन में धरना पर बैठ गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बुकना आना चाहिए और पीड़ित के परिवार से मुलाकात करना चाहिए।

मीणा ने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा, वह धरना पर बैठे रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि राधागोपालजी मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव का गुरुवार को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था।

करीब छह लोगों ने कथित रूप से मंदिर के पुजारी पर तब पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जब उन्होंने मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जे के प्रयास को रोकने की कोशिश की थी।

शुक्रवार को, ब्राह्मण समुदाय ने अस्पताल के शवदाह के पास प्रदर्शन किया और स्थानीय पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने और मामले को अन्य सर्किल अधिकारी के पास भेजने की मांग की। पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने उनकी मांगों को मानने का अश्वासन दिया, जिसके बाद परिजन शव को गांव ले गए।


Next Story
Share it