देश की सीमाए सेना के हाथ में सुरक्षित-श्री मेघवाल

0

बीकानेर। केन्द्रीय वित्त एवं कम्पनी मामलात राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि देश की तीनों सेनाआंे की बदौलत आज हर भारतीय चैन की नींद सोता हैं। सेना के इस जब्जे का प्रत्येक भारतीय सलाम करता है। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री श्री मेघवाल शनिवार को वायु सेना स्टेेशन के कार्मिकां एवं उनके परिवारजनांे द्वारा आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ौसी देश जिस प्रकार की हरकत कर रहा है,सेना व वायु सेना पूरी ताकत के साथ जबाब दे रही है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राई के बाद भारत में देशभक्ति का माहौल बना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दीपावली का पर्व हमेशा सेना के साथ मनाया है और इस बार मंत्रीमण्डल के सदस्यों से भी सेना के साथ यह पर्व मनाने का आव्हान किया था। उन्होंने कहा कि वायु सेना और उसके परिवार के बीच यह पर्व मनाते हुए मुझे आनंद की अनुभूति हो रही है। उन्होंने वायु सेना की सराहना करते हुए कहा कि आपको सफलता मिले और उच्चाईयांे को छुए तथा आप वायु सेना का मनोबल निरन्तर बनाते रहे। हमारी सीमाएं सुरक्षित है,आपके हाथों में तथा हमारे नागरिक सुरक्षित रहे ऐसी मैं कल्पना करता हॅूं। क्यांेकि जिस मनोबल के साथ आप देश की सुरक्षा काम कर रहे हैं,भारत की पूरी जनता थल,जल व वायु सेना के साथ खड़ी है।

श्री मेघवाल ने कहा कि सैनिकांे की पुरानी मांग ’वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को पूरा किया गया है। उन्होंने बताया कि सातवंे पे कमीशन में जो विसंगतियां रही है,उसके प्रस्ताव मिले है। प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री से इस बारे में चर्चा हुई है। उन्हांेने कहा कि वेतनमान के संबंध में जो भी इश्यू है,उसका समाधान किया जायेगा। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में वायुसेना के योगदान की सराहना की। उन्होंने गु्रप कैप्टन से यहां के वायुसेना स्टेशन के विकास केे लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाने की आवश्कता जताई और कहा कि सी.आर.एस.फण्ड के माध्यम से और सांसद निधि कोष से आवश्यक धन राशि दिलाई जायेगी।
इस अवसर पर ग्रुप कैप्टन हरीश गर्ग ने केन्द्रीय राज्यमंत्री का स्वागत एवं अभिनन्दन किया और आश्वस्त किया कि वायुसेना स्टेशन बीकानेर के सभी वायु सैनिक देश की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत वर्ष 2016 में वायु सेना स्टेशन बीकानेर को पश्चिमी वायु कमान में सबसे स्वच्छ वायुसेना स्टेशन का सम्मान मिला है।
इससे पहले गु्रप कैप्टन गर्ग ने केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया और केन्दीय मंत्री ने अपनी ओर से सैनिक परिवारजनों के लिए मुंह मीठा करवाया। इस अवसर पर श्रीडूंगरगढ़ नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष रामेश्वर पारीक,पार्षद शिव कुमार रंगा,डॉ.सत्यप्रकाश आचार्य,मोहन सुराणा,अशोक भाटी,पूर्व पार्षद मांगी लाल सहित बड़ी संख्या में वायु सैनिक व उनके परिवार के सदस्य उपस्थित थे।