Bikaner : राजनीति केवल देश बनाने के लिए होनी चाहिए: राजनाथ सिंह

0
Loksabha Election 2019 : Rajnath Singh to Address BJP Vijat Sanjaklp Rally in Kolyat, Bikaner

बीकानेर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जो भी राजनैतिक जीवन में है कि उसका किसी से विरोध या नाराजगी हो सकती है, लेकिन राजनीति संविधान बनाने, सांसद या नेता बनने के लिए नही होनी चाहिए, राजनीति केवल देश बनाने के लिए हेानी चाहिए। केंद्रीय गृहमंत्री बीकानेर जिले के श्रीकोलायत में भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में सेामवार को आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे।

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा 300 से अधिक सीटों से जीतेंगी: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
उन्होने कहा कि उन्होने कहा कि केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल वो व्यक्तित्व है जो संसद में मुददों को उठाने और सभी राजनैतिक पार्टी के सदस्यों को संसद की गरिमा बनाये और शांति बनाये रखने में जो समझाईस करता है उसमें सबसे आगे है वह आपका सांसद। गृहमंत्री ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि आपका सांसद किसी के परिचय का मोहताज नही है, वो तो पूरा 24 कैरेट वाला गोल्ड है।

Loksabha Election 2019 : PM Modi 4 मई को आएंगे बीकानेर

राजनाथ सिंह ने कहा कि कंाग्रेस शसानकाल में भारत विश्व में 9वें स्थान पर था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने इसे छठे स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है। 2030 तक अमेरिका, रुस और चीन जैसे देशों को पीछे छोड़कर भारत सर्वश्रेष्ठ नंबर पर आ जायेगा।
उन्होने कहा कि पीएम मोदी सरकार के पांच साल में देश की वैज्ञानिक, सैन्य, अर्थजगत इत्यादि क्षेत्रों में ताकत बढ़ी है। पुलवामा में आंतकवादियों ने हमारी सेना के 42 जवानेां को मार गिराया था, जवाब में हमारी सेना ने पाकिस्तान की धरती पर अंदर घुसकर आंतकवादियों को मार गिराया था। जबकि विपक्षी दल हमसे (सरकार) से इस हमले में मरने वाले अंातकवादियेां की संख्या पूछ रहें है। क्या हमारे जवानों को वंहा पर हमला करने के बाद खड़े रहकर मरने वाले आंतकवादियांे की संख्या को गिनना चाहिए था …….?

Loksabha Election 2019 : सट्टा बाजार का अनुमान BJP को 250 से अधिक सीट तो NDA 300 के पार

उन्हेाने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही कांग्रेस के शासनकाल में 2008 से लेकर 2014 तक प्रधानमंत्री आवास योजना में केवल 25 लाख आवास बने लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल 5 माह में 1 करोड़ से अधिक आवास बनाए। इसके साथ ही आयुंष्मान भारत योजना में 2 करोड़ लेागों के कार्ड बना दिए गए है। इस योजना में गंभीर बीमारियों का भी ईलाज होगा।
उन्होने कहा कि अब के्रडिट कार्ड पर एक लाख रुपये तक के कर्ज पर किसी तरह का ब्याज भी अब किसानेां को नही देना होगा।

Loksabha Election 2019 : सुशासन का संकल्प. भाजपा ही विकल्प – अर्जुनराम मेघवाल

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत किसी भी विषम परस्थिति में मुकाबला करने केा तैयार है। इसके लिए हमारी सेना और देश के जांबाज जमीन से लेकर आसमान तक तैयार है।
उन्होने 1971 के भारत – पाकिस्तान युद्व का जिक्र करते हुए कहा कि जब उस युद्व में पाकिस्तान को धूल चटाने पर तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की देशभर में जय जय कार हो सकती है तो अभी जो साहसिक काम हुआ है तो हमार प्रधानमंत्री की जय जय कार क्यों नही हेा सकती।

उन्हेाने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनधन, आयुंष्मान, शौचालय निमार्ण, आवास येाजना, सौभाग्य येाजना, उज्जवला योजना इत्यादि का भी जिक्र किया।
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए सरकार प्राथमिकता से काम कर रही है, खासतौर पर किसानेां को छह हजार रुपये देने की घोषणा भी कर दी गई है, इसमें सभी किसान चाहे उनके पास कम जमीन हो या ज्यादा।

Loksabha Election 2019 : राजस्थान में ये 20 लाख वोटर होंगे निर्णायक

उन्होने भारी संख्या में मौजूद लोगों से भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल को वेाट व समर्थन देकर विजयी बनाने की अपील करते हुए भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन पूरा किया।
केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने पर काम शुरु कर दिया है, जिससे बीकानेर जिले को सिचाई पानी मिलने लगेगा। इसके साथ ही एयरपोर्ट, ईएसआई अस्पताल की सुविधा जिले को पीले ही मिल चुकी है। मेघवाल ने कहा कि श्रीकोलायत में खनन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है इस पर काम करने की जरुरत है।
इससे पूर्व जिले व प्रदेश के अन्य नेताअेां ने भी सभा को संबोधित किया। इसके साथ ही भाजपा के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताअेंा ने गृहमंत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

डेरा सच्चा सौदा : सत्संग के बहाने सियासत पर चर्चा

Rajasthan : युवाओं के सपनों की हत्यारी है सरकार – शेखावत

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें