बीकानेर में तेज भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लेाग

0
Bikaner Hindi News, Bikaner Latest News, Biakner rajasthan news, Hindi News Bikaner, Google news, Bikaner latest News, Google Breaking news, Magnitude Earthquake In Bikaner , Earthquake In Bikaner , Magnitude Earthquake, Bikaner Earthquake, Bikaner Earthquake latest news, Bikaner Earthquake video, chdkusj esa rst Hkwdai]

@आर.कुमार,बीकानेर। बीकानेर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों (Earthquake felts in Bikaner District)

में रविवार सुबह 10ः36 बजे भूकंप के झटके महसूस किएगए। इस दौरान लोग अपने धरों से बाहर आ गए। इस भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.5 आंकी गई है।

शहर के पर्यटन व्यवसायी विनोद भोजक ने बताया कि गोगागेट, कोटगेट पर बने शापिंग माल से लेाग बाहर आ गए। वंही रविवार होने के कारण सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय बंद थे इस कारण अफरा तफरी का माहौल नही बना।

मौसम विभाग के डायरेक्टर शिव गणेश ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.5 आंकी गई वंही इसका केंद्र जमीन के नीचे 10 किलोमीटर रहा। भूकंप का झटका काफी तेज था,लेकिन किसी अप्रिय घटना का समाचार नही मिला।
जिले के खाजूवाला, छतरगढ़, सतासर, मोतीगढ़ एंव बीकानेर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रेां में भूकंप के झटके महसूस किये गए है।

जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने कहा है कि भूकंप के झटकों के संबंध में जानकारी ली गई है तथा अभी तक मिली जानकारी के अनुसार किसी प्रकार की बड़े जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। उन्होंने लोगों से धैर्य और सावधानी रखने की अपील करते हुए कहा कि घबराने की बात नहीं है। प्रशासन से इस संबंध में जानकारी ली गई है तथा परिस्थिति पर नजर बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोग सावधानी रखें।

जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने भी लोगों से सावधानी रखते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है। गौतम ने कहा कि भूकंप के झटकों के केंद्र तथा तीव्रता के संबंध में दिल्ली मौसम विज्ञान केंद्र से जानकारी ली जा रही है। प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है ।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.