शहीद की प्रतिमा से नई पीढ़ी को प्रेरणा व चेतना मिलती हैं: पूनियां

Martyr's statue, Indian Army, Indian Army News, Jaipur News, Jaipur Hindi News, Army Jobs, BJP India, BJP Rajasthan,

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं आमेर विधायक डाॅ. सतीश पूनियां ने आज झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम तिबारियां में शहीद सांवरमल भामूँ की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम मंे उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि मैं इस धरती को नमन करता हूँ, जहां शहीद सांवरमल भामूँ जैसे वीर का जन्म हुआ। भारत की धरती पर शहीद की गति प्राप्त करने का सम्मान विरले लोगों को मिलता है, जो शहीद सांवरमल भामूँ को प्राप्त हुआ।

Martyr's statue, Indian Army, Indian Army News, Jaipur News, Jaipur Hindi News, Army Jobs, BJP India, BJP Rajasthan,


पूनियां ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम और लीला पुरुषोत्तम के देश भारत में जन्म लेना बड़े सौभाग्य की बात है। भारत विशाल जनसंख्या और मानव संसाधन का देश है, यहां कमजोरियों के साथ अनेक खूबियां  देखी जा सकती हैं। अलग-अलग कालखंड में पैदा हुए महापुरुषों ने इस सनातन परंपरा को जिंदा रखा। विदेशी आक्रांताओं से यह देश प्रभावित नहीं हुआ, वरन शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर, राजगुरु जैसे क्रांतिकारियों के बलिदान से हम विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश बने। हमारा लोकतंत्र ही हमारी पहचान है। पुराने समय में सभी जातियां पेड़ के नीचे बैठकर सामाजिक न्याय के साथ समरसता बनाए रखती थी। ऐसी सुंदर लोकतंत्र की व्यवस्था आज विद्यमान है।

पूनियां ने कहा कि लोकतंत्र के बाद, भारत दूसरी सबसे बड़ी पहचान थल सेना के रूप में रखता है। इससे ही भारत का मस्तक ऊंचा हुआ है। पुराने युद्धों के बारे में तो आपने सुना होगा, लेकिन कारगिल युद्ध में चोटी पर खड़े दुश्मनों को जो धूल चटाई वह सबसे बड़ी वीरता है। शहीद सांवरमल किसान पुत्र हैं, वह किसान जिसके पसीने की बूंदों से धरती अन्नपूर्णा बनती है। उसी किसान का पुत्र शहीद होता है और भारत मां की आन को बचाता है, इसे सुखद क्या होगा। जितने शहीदों के अंतिम संस्कार देखें उनमें पाया कि सभी शहीदों की छातियों पर गोलियों के निशान थे, किसी ने पीठ पर गोलियां नहीं खाई। यह उनकी वीरता का प्रतीक है।

Martyr's statue, Indian Army, Indian Army News, Jaipur News, Jaipur Hindi News, Army Jobs, BJP India, BJP Rajasthan,

पूनियां ने कहा कि शहीद की प्रतिमा अनावरण से नई पीढ़ी को चेतना और प्रेरणा मिलती है। शहीद सांवरमल की मूर्ति इस गांव की आने वाली पीढ़ी के लिए ऐतिहासिक रहेगी। इस देश के लोकतंत्र की रक्षा ऐसे वीर शहीदों ने की है, इसी कारण भारत और लोकतंत्र जिंदा है। सभी शहीदों को प्रणाम करता हूं और कामना करता हूँ कि जो माला हमारे गलों में डलती हैं उसके वास्तविक हकदार शहीद के परिजन हैं। शहीद सांवरमल भामूँ और उनके परिजन को नमन।

शहीद मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में पूर्व विधायक राजपाल सिंह, सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वती, चैंमू विधायक एवं भाजपा जयपुर देहात (उत्तर) जिलाध्यक्ष रामलाल शर्मा, श्रीमाधोपुर पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा, जाट महासभा अध्यक्ष राजाराम मील, कर्नल किशोर सिंह, रघुनाथ सिंह व कर्नल रामजीत चैधरी उपस्थित रहें।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.