टाटा स्काई की इंटरेक्टिव सर्विस में मास्टर शैफ शिप्रा खन्ना अपनी पाक कला कौशल दिखाएंगी

एक्टिव कुकिंग अब पेश कर रहा है पाक कौशल की जिसे आप घर पर ही तैयार कर सकती हैं
जयपुर। भारतीय डीटीएच उद्योग में नवाचार और तकनीक में अग्रणी टाटा स्काई अब अपने एक्टिव कुकिंग में मास्टर शैफ शिप्रा खन्ना को पेश करने जा रहा है। एक्टिव कुकिंग का नया सत्र इस सप्ताह लांच किया जा रहा है जिसमें जिसमें खाने को सजाने की तकनीक मास्टर शैफ 2 की विजेता के साथ सिखाई जाएगी।
एक्टिव कुकिंग ने राजस्थान में अपने सबस्क्राइबर्स को सक्षम बनाया है ताकि वे अपने रसोईघर में नित नए प्रयोग कर पूरे देश ही नहीं अपितु विश्वभर की भीनी-भीनी सुगन्ध से अपनी रसोई को टाटा स्काई की इंटरेक्टिव सर्विस में मास्टर शैफ शिप्रा खन्ना अपनी पाक कला कौशल दिखाएंगी 1महका सकते हैं, राजस्थान में बढ़ते सबस्क्राइबर आधार, को देखते हुए इन्टरेक्टिव सेवा के बाद एक्टिव कुकिंग की सबसे अधिक मांग बढ़ी है।
टाटा स्काई के लिए मध्य भारत में मध्य प्रदेश सबसे बड़ा बाजार है। बनाने में आसान रेसिपीज और प्रयोक की उत्सुकता तथा विभिन्न प्रकार के भोजन, एक्टिव कुकिंग के माध्यम से टाटा स्काई इंदौर में पेश करने जा रहा है। डीटीएच प्लेटफॉर्म पर ऐसा पहली बार हो रहा है कि इंटरेक्टिस सर्विस पाक कला का छोटा पाठ्क्रम किसी मास्टर शैफ द्वारा पेश किया जा रहा है। शिप्रा खन्ना के साथ एक्टिव कुकिंग अब पाक कला के और समृद्ध करते हुए घर पर ही फूड प्रिपेशन एवं प्रेजेंटेशन किस प्रकार किया जा सकता है, के बारे में जानकारी दी जाएगी, जैसे कि चॉकलेट वर्क, शुगर क्राफ्ट एवं फॉडेन्ट, बेकिंग तकनीक तथा और भी बहुत कुछ इसमें शामिल किया गया है। ‘मास्टर क्लास विद शिप्रा खन्ना‘ के नाम से इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की रेसीपीज एवं तकनीक जो कि आसानी से हर किसी महिला की रसोई में मिलने वाली आम सामग्री सेही सिखाई जाएंगी। टाटा स्काई के एक्टिव कुकिंग के सब्सस्क्राइबर को 500 से भी अधिक टैक्स्ट और वीडियो रेसिपीज हिन्दी और अंग्रेजी दोनों में बताई जाएगी।
इस अवसर पर टाटा स्काई की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी पल्लवी पुरी ने कहा ‘‘ हमारी सेवाओं के लिए यह महत्वपूर्ण हो गया था कि हम अपने सब्सस्क्राइबर्स और उनके रुझान में शामिल हो। लोग आज चाहते हैं उनकी रसोई में बहुत कुछ नया हो, वे अपनी पाक कला को और भी निखारना और बढ़ाना चाहते हैं और अपने पकाए हुए भोजन को और भी सृजनात्मकता के साथ पेश करना चाहते हैं। इस दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए हम पाक कला के क्षेत्र में पारंगत शिप्रा खन्ना की भागीदारी में यह छोटे-छोटे नए पाठ्यक्रम पेश कर रहे हैं।‘‘
केवल 59 रुपए प्रतिमाह में मिलने वाली इस सेवा में प्रख्यात मास्टर शैफ जैसे कि तरला दलाल, हरपालसिंह सोखी, जिग्गाज कालरा, निशा मधुलिका तथा कई अन्य की कुकिंग रेसिपीज प्रदर्शित की जाती है। यह पाठ्यक्रम सस्क्राइबर्स को नई तकनीक और कौशल सीखने का अवसर प्रदान करते हैं जो कि इन दिनों लोकप्रिय हैं, कुकिंग शो की बहुतायत एवं शहरों और कस्बों में नई उम्र के रेस्त्रां को इसके लिए धन्यवाद।