सांसद दिया कुमारी ने नई रेल लाइन स्वीकृत करा क्षेत्रवासियों को दिया तोहफा

MP gave a new railway line, MP gave a new railway line news, Jaipur Hindi News, Rajasthan Hindi News, Rajasthan latest story, latest news , Rajsmand Hindi News, Indian Railway, PM Modi live news, Jaipur Hindi News, Rajasthan Hindi News, Rajasthan latest news, latest news , BJP RAJASTHAN NEWS, Indian Railway Hindi News, Irctc news, Rajsamand Hindi News, Rajsamand Latest News,
नई दिल्ली। लोकसभा क्षेत्र राजसमंद की सांसद दिया कुमारी ने क्षेत्र की विभिन्न रेल समस्याओं , (Indian Railways) नवीन रेल लाइनों, गाडियों के ठहराव , गाडियों के समय परिवर्तन आदि के संबंध में रेल राज्यमंत्री सुरेश आंगड़ी से संसद भवन कार्यालय में मुलाकात कर पत्र सौंपे  जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए रेल राज्य मंत्री ने नाथद्वारा रेलवे लाइन को नाथद्वारा से आगे नाथद्वारा कस्बे तक ले जाने की 166.33 करोड़ की स्वीकृति प्रदान कर दी। सांसद दिया कुमारी ने इस स्वीकृति पर क्षेत्रवासियों की ओर से आभार व्यक्त किया। 

अन्य रेल मांगों पर अवगत कराते हुए दिया कुमारी ने कहा कि राजसमंद लोकसभा क्षेत्र काफी बड़ा है और यह क्षेत्र अपने मंदिरों , दुर्ग, किलो, मार्बल व्यवसाय के कारण पूरे विश्व में प्रसिद्ध है और देश-विदेश से पूरे साल श्रद्धालु और पर्यटक आते हैं। ऐसे में राजसमंद में ब्रॉडगेज लाइन नहीं है और कनेक्टिविटी का जरिया आस-पास के बड़े स्टेशन है इसलिए उन मार्गों पर यात्री व माल भार को ध्यान में रखते हुए सुगम बनाना अत्यन्त जरूरी है ताकि आम जनता को सुविधा मिल सके।

सांसद दिया कुमारी ने मावली मारवाड़ जंक्शन रेल लाइन के रूके कार्य के लिए वन विभाग और रेल विभाग के संयुक्त रूप से हल निकालने की बात कहीं वहीं ब्यावर , रेण , गोटन, जैसे स्टेशनों पर विभिन्न आवश्यक ट्रेनों के ठहराव का अनुरोध किया । दिया कुमारी ने कहा कि क्षेत्र में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए नाथद्वारा से ब्यावर वाया कांकरोली , बर , देवगढ़ नवीन रेल लाइन मार्ग स्वीकृत करने , नाथद्वारा से भीलवाडा नवीन रेल लाइन स्वीकृत करने , अजमेर से पुष्कर रेलवे लाइन को मेड़ता तक संचालित करवाए जाने, बाडमेर से हावडा गाडी के रूट परिवर्तन करने  मारवाड जंक्शन- मावली गाड़ी की संचालन अवधि बढ़ाए जाने , उदयपुर -मुम्बई , नोखा-नाथद्धारा , हरिद्धार जयपुर को प्रतिदिन करने और फेरे बढ़ाने का अनुरोध किया। वहीं मेडता रोड से मेडता सिटी तक चलने वाली रेलबस के संचालन अवधि में लगने वाले समय को कम करते हुए फैरे बढाने की बात रखी। 

सांसद दिया कुमारी ने ब्यावर रेलवे स्टेशन को अपग्रेडेशन करने और प्रथम दर्जे का स्टेशन बनाते हुए सुविधायुक्त करने की मांग रखी। सांसद ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र राजसमंद में स्थित विभिन्न बड़े स्टेशन कई राजस्थान और देश में विभिन्न कौनों में जाने वाली ट्रेनों के मार्ग है जिस पर यात्री भार अत्यधिक है ऐसे में रेल सुविधाओं को दुरूस्त किया जाना बहुत जरूरी है। 

इस अवसर पर रेल राज्यमंत्री सुरेश आंगडी ने सांसद द्वारा प्रेषित विभिन्न पत्रों पर त्वरित क्रियान्विती के लिए रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से बातचीत कर वास्तविक स्थिति की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अतिशीघ्र कार्यवाही करने का सांसद को आश्वासन दिया। 
www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.