राष्ट्रीय सहकार मेले का लोगो जारी : अंबेडकर सर्कल पर 18 अप्रेल से लगेगा सहकार मसाला मेला

जयपुर । सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार डॉ. आर. वेंकटेश्वरन ने आज सहकार भवन में राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले का लोगो जारी किया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला 18 से 24 अप्रेल तक अंबेडकर सर्कल स्थित एसएमएस इंवेस्टमेंट ग्राउण्ड पर लगाया जाएगा।

इस अवसर पर डॉ. वेंकटेश्वरन ने राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले में हिस्सा लेने वाली सहकारी संस्थाओं से गुणवत्ता वाले मसाले ही मेले में प्रदर्शित करने के निर्देश दिए और कहा कि सहकारी संस्थाओं को सहकार मसाला मेले के प्रति आम लोगों का सहकारिता के प्रति विश्वास बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि जयपुरवासियों द्वारा सहकार मसाला मेले की प्रतीक्षा की जाती है और इसी को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले में नए व गुणवत्तायुक्त उत्पाद् उपलब्ध कराने का प्रयास होने चाहिए। उन्होंने बताया कि मसाला मेले में साबुत, पिसे हुए और मौके पर ही मसाला पीस कर उपलब्ध कराने की व्यवस्था होगी।

       डॉ. वेंकटेश्वरन ने बताया कि राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले के ‘लोगो’ में इन्द्रधनुषी रंगों का संयोजन करते हुए एक सबके लिए-सब एक के लिए की भावना के साथ प्रदर्शित किया गया है। सहकारी मुद्रणालय के अशोक झालानी ने मेले के लोगो को डिजाइन किया है। उन्होंने बताया कि मेले का ‘लोगोे’ सहकारी भावना से एक दूसरे के साथ समन्वय से विकास की राह प्रदर्शित करता है। रजिस्ट्रार ने बताया कि राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले में प्रदेश के कोने-कोने की सहकारी संस्थाओं के साथ ही अन्य प्रदेशोें से मेले में हिस्सा लेने की सहमति प्राप्त होने लगी है।

       उन्होंने बताया कि सहकारिता विभाग का प्रचार अनुभाग मेले के आयोजन के लिए नोडल अनुभाग है। यह मेला सहकारिता के सतरंगी स्वरुप को पूरा करता हुआ बहुआयामी, बहुरंगी व बहुउपयोगी होगा। इस अवसर पर मेला कमेटी के सदस्य सीनियर अतिरिक्त रजिस्ट्रार सुरेन्द्र सिंह, अतिरिक्त रजिस्ट्रार उपभोक्ता जी.एल. स्वामी, एमडी उपभोक्ता संघ इन्दर सिंह, तकनीक सहायक रजिस्ट्रार पंकज अग्रवाल और वरिष्ठ प्रचार अधिकारी डॉ. राजेन्द्र शर्मा भी उपस्थित थे।