Manohar Parrikar Dies : नही रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

National News : Goa Chief Minister Manohar Parrikar Passes Away

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का उनके आवास पर रविवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वे 63 साल के थे। लंबे समय से पर्रिकर गग्नाश्य की बीमारी के पीड़ित थे। उनके निधन से पूरा देश शोकाकुल है। उनके निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित अनेक नेताअेां ने दुःख जताया है।

आज का नया भारत निडर, निर्भीक और निर्णायक : PM मोदीNational News : Goa Chief Minister Manohar Parrikar Passes Away
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विट कर कहा कि ‘‘ गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर अन्यंत दुःख हो रहा है। घंटेा पहले पर्रिकर के कार्यालय ने ट्विट किया था कि उनकी स्थिति अत्यंत गंभीर थी और डाक्टर अपनी पूरी कोशिश कर रहे है।’’ पिछले एक साल में गोवा, मुंबई, न्यूयार्क अैार नई दिल्ली के अस्पतालों में उनका इलाज चलता रहा था।
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पर्रिकर के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होने ट्विट किया कि आज भारत और भारतीय जनता पार्टी ने अपना चहेता नेता खो दिया है। इस दुःख की घड़ी में मेरी संवेदनांए मनोहर पर्रिकर के परिजनों के साथ है।

गोवा के लोकप्रिय मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के असामयिक निधन पर केंद्रीय मंत्री, बीकानेर सांसद ने गहरी संवेदना प्रकट करते हुए पर्रिकर के निधन को भारतीय राजनीति में अपूरणीय क्षति बताया है ।
  अर्जुनराम मेघवाल ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि सादगी और ईमानदारी की प्रतिमूर्ति के अस्त हो जाने को न केवल राजनीतिक क्षति बल्कि व्यक्तिगत आघात है ।
   भारतीय सेना के अदम्य साहस और पराक्रम का लोहा मनवाने वाली सेन्य कार्यवाही “सर्जिकल स्ट्राईक”  के लिये पर्रिकर इतिहास में अमर रहेंगे ।
ज्ञानतव्य है कि गोवा के मुख्यमंत्री काल में “स्कूटर वाले मुख्यमंत्री के चरित्र से प्रसिद्ध पर्रिकर  का नाम एक मीडिया ने ईमानदार राजनेताओं में सुमार किया था ।
पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रीय शोक
गोवा के मुख्यमंत्री के निधन पर केंद्र सरकार ने 18 मार्च 2019,सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। सेामवार को सुबह 10 बजे शेाकसभा के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है।
www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें

Leave a Reply