प्रधानमंत्री मोदी ने होली की पूर्वसंध्या पर 25 लाख चौकीदारों संग किया संवाद

0
PM Narendra Modi’s Interaction with 25 Lakhs chowkiders Across the country on Holi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने होली की पूर्वसंध्या पर ऑडियो कॉल के माध्यम से 25 लाख चौकीदारों संग किया संवाद। पीएम मोदी ने चौकीदारों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का ये त्योहार खुशियों के अनेक रंग लेकर आता है, लेकिन इस रंग को और खूबसूरत बनाने का काम में बड़ी भूमिका चौकीदार साथियो की भी होती है।

आज का नया भारत निडर, निर्भीक और निर्णायक : PM मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज पूरा देश #Mainbhechowkider चौकीदार होने की शपथ ले रहा है, कह रहा है ‘मैं भी चौकीदार’#Mainbhechowkider हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “मैं आप सभी चौकीदारों से माफी मांगता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए पिछले कुछ महीनों से बिना कुछ सोचे समझा गाली-गलौच करना शुरू कर दिया और चौकीदार को चोर कह दिया और चौकीदारों की तपस्या के सामने सवालिया निशान खड़ा कर दिया।”

पीएम मोदी ने चौकीदार साथियों से जोर देकर कहा, “हमे बहुत आगे बढ़ना है अपने बच्चों को बहुत बड़ा बनाना है, उन्हें डॉक्टर भी बनाना है, इंजिनियर भी बनाना है, सेना का जवान भी बनाना है, देश का प्रधानमंत्री भी बनाना है लेकिन हम सबको अपने बच्चों के भीतर चौकीदार के संस्कार को बनाए रखना है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी देशवासियों को हमारी सेना पर गर्व होना चाहिए, जान की बाजी लगाकर उन्होंने कितना बड़ा पराक्रम किया, देश के शहीदों का उन्होंने किस प्रकार चुन-चुन कर हिसाब चुकता किया। आज हर भारतीय को गर्व है लेकिन वहीं विपक्षी पार्टियों के रैवेये को देखकर हर कोई हैरान है, दुखी है।

Modi है तो मुमकिन है: आंतक की सभी फैक्ट्रियां होगी बंद : PM Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने उदाहरण देते हुए कहा, “एक शिक्षक बच्चे के भविष्य को संवारता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है, एक डॉक्टर किसी बिमार की जिंदगी बचा लेता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है, एक सेना का जवान भारत माता की रक्षा करता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है।”

पीएम मोदी ने चौकीदार साथियों से कहा, “मैने अपने जीवन में एक मंत्र बना लिया है मैं हर गाली को गहना बना देता हूं और मैं गर्व के साथ पूरी निष्ठा के साथ आगे बढ़ता हूं। मेरे चौकीदार साथियों, हमें कोई कितना भी चोर कहकर अपमानित करे हमे डरने की जरूरत नहीं है और हमें भी गाली को गहना बनाकर सम्मान के साथ जीना चाहिए।”

Holi : दुबई की फैशन होली : गुलाबीनगरी में साइकेडेलिक ग्रेंड होली फेस्टीवल

दबंग बर्खास्त IPS पंकज चैाधरी लड़ेंगे चुनाव, देश सर्वोपरि की भावना से रहेंगे जनता के बीच

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें