देशभर में प्रधानमंत्री मोदी की लहर बरकरार, लोकसभा चुनाव में फिर लहराएगा एनडीए का परचम: सर्वे

0

नई दिल्ली। गुजरात सहित देश के अन्य राज्यों में हुए चुनावेां, जीएसटी, नोटबंदी सहित अन्य महत्वपूर्ण निर्णयेां के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर बरकरार है और अगर आज चुनाव हुए तो एनडीए अच्छे बहुमत के साथ फिर से केंद्र की सत्ता में काबिज हो जाएगी। यह देश की जनता का निर्णायक फैसला है। आज तक और एबीपी न्यूज चैनलों ने सर्वे एजेंसियों से जो सर्वे कराया है उसमें यह जानकारी निकलकर सामने आई है।
पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

हिंदी भाषी दोनों न्यूज चैनलों के सर्वे में सामने आया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी भी जनता के बीच लोकप्रिय है और जनता भी उन्हे पसंद कर रही है। उनके कामकाज से भी जनता संतुष्ट नजर आ रही है। ऐसे में अगर चुनाव आज ही हो जाएं तो भाजपा का गठबंधन एनडीए फिर से सत्ता में लौटेगा। वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। फिलहाल सत्ता पर काबिज मोदी सरकार ने पिछले लोकसभा चुनाव में जबरदस्त बुहमत हासिल किया था।
अब आधार लिंक करवाने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018

एबीपी न्यूज ने  CSDS-लोकनीति के साथ देश का मूड समझने की कोशिश की तो पाया कि अगर अभी चुनाव हुए तो एनडीए को 301, यूपीए को 127 और अन्य को 115 सीटें मिलने का अनुमान है।
वहीं 30 दिसंबर 2017 से नौ जनवरी 2018 के बीच इंडिया टुडे ने KARVY इंसाइट्स द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक देश के 53 प्रतिशत लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बेहतर साबित हुई है। अगर कामकाज की बात करें, तो सर्वे के मुताबिक मोदी सरकार के कामकाज से 61 फीसदी जनता खुश है। मूड ऑफ द नेशन नाम से किए गए इस सर्वे में 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्र और 194 विधानसभा क्षेत्र के 12,148 लोगों को शामिल किया गया।
पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के बाद किए गए इस सर्वे के मुताबिक अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं, तो एनडीए को 40 फीसदी, यूपीए को 27 फीसदी और अन्य को 33 फीसदी वोट मिलेंगे। अगर चुनाव होते हैं, तो छक्। को 309 सीटों, न्च्। को 102 और अन्य को 132 सीटों पर जीत मिलेगी। पिछले सर्वे के मुकाबले इस बार एनडीए की सीट में गिरावट आई है. पिछले सर्वे में एनडीए को 349 और यूपीए को 75 सीटें मिलने की बात कही गई थी। (साभार : न्यूजरुम पोस्ट)