इमरान खान ने आवश्यकता-आधारित स्नातक छात्रवृत्ति प्रदान की

इमरान-खान-ने-आवश्यकता-आधारित-स्नातक-छात्रवृत्ति-प्रदान-की

इस्लामाबाद, 3 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एहसास अंडरग्रेजुएट स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत 50 हजार अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों के एक बैच को आवश्यकता-आधारित छात्रवृत्ति प्रदान की। इससे उन्हें अच्छा शैक्षिक अवसर मिल सकेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने चार नवंबर, 2019 को शैक्षिक कार्यक्रम औपचारिक रूप से शुरू किया गया था। इसके तहत निम्न और मध्यम आय वाले परिवारों से संबंधित दो लाख जरूरतमंद अंडरग्रेजुएट विद्यार्थियों को चार साल की अवधि में छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

प्रधानमंत्री इमरान ने सोमवार को छात्रवृत्ति प्रदान करने वाले कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि युवा उनके देश की सबसे बड़ी संपत्ति हैं और वह उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए सही दिशा प्रदान करना चाहते हैं।

उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस पहल से न केवल शिक्षा का खर्च वहन करने में असमर्थ लोगों को सशक्त बनाया जा सकेगा, बल्कि देश के उत्थान में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने इस बात को माना कि पाकिस्तान में केवल कुछ लोगों के पास ही अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा ग्रहण करने की पहुंच है, जबकि गरीब परिवार के बच्चे अपनी बुद्धि का ठीक से इस्तेमाल कर के विश्वविद्यालय जाने में असमर्थ रहते हैं।

–आईएएनएस