उप्र में 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं : योगी

उप्र-में-30-जून-तक-किसी-भी-सार्वजनिक-सभा-की-अनुमति-नहीं-:-योगी

लखनऊ, 25 अप्रैल(आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रदेश में 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं दी जाए।

मुख्यमंत्री शनिवार को अपने आधिकारिक आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि रमजान का महीना शुरू हो गया है। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी धर्मगुरुओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज अदा करने की अपील की है। इस दौरान कहीं भी कोई आयोजन न हो, भीड़ इकट्ठा न हो, क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी संभावना है।

उन्होंने कहा कि 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति न दी जाए। उसके बाद परिस्थितियों पर विचार करते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।

योगी ने आईटी सेक्टर में सोशल डिस्टेंसिंग कर काम को आगे बढ़ाने पर जोर देते हुए बालू, मौरंग, गिट्टी आदि के खनन को धीरे-धीरे शुरू करने को कहा। उन्होंने अनावश्यक पास जारी न किए जाने के निर्देश भी दिए और कच्ची शराब की बिक्री को हर हाल में रोकने तथा कोटे (जन वितरण प्रणाली) की दुकानों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने को कहा है।

–आईएएनएस