गौतमबुद्धनगर : 4177 लोगों की हुई जांच 30 लोग मिले संक्रमित, कंटेटमेंट जोन की संख्या 328 हुई (लीड-1)

गौतमबुद्धनगर-:-4177-लोगों-की-हुई-जांच-30-लोग-मिले-संक्रमित,-कंटेटमेंट-जोन-की-संख्या-328-हुई-(लीड-1)

गौतमबुद्धनगर, 12 जुलाई (आईएएनएस)। गौतमबुद्धनगर में निवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। वहीं कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में कंटेटमेंट जोन की संख्या 328 हो गई है। इनमें श्रेणी 1 में 281 कंटेटमेंट जोन है तो वहीं श्रेणी 2 में 47 कंटेटमेंट जोन शामिल हैं।

कंटेनमेंट जोन श्रेणी 1 में वो क्षेत्र आता है जहां पर एक मरीज मिला हो। जबकि श्रेणी 2 में एक से ज्यादा मरीज मिलने वाले क्षेत्रों को रखा गया है। जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर आज जिले में संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जांच कराने के उद्देश्य से विशेष अभियान संचालित किया गया, जिसमें 4177 व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट कराया गया।

जिसमें से 3707 एंटीजन किट द्वारा जांच की गई, इनमें मात्र 30 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि आरटी पीसीआर द्वारा की गई जांचों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने संबंधित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज संभव कराने के उद्देश्य से कोविड अस्पतालों में तत्काल भर्ती कराने के निर्देश दिए हैं। ताकि सभी संबंधित संक्रमित व्यक्तियों को कोरोना का प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज संभव हो सके।

दरअसल राज्य रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले में आज 64 नये संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद अब 893 मरीजों का इलाज जिले के अलग अलग कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

— आईएएनएस