Top

नई दिल्ली नगर पालिक परिषद कर्मचारियों के खाते से वेतन गायब

नई दिल्ली नगर पालिक परिषद कर्मचारियों के खाते से वेतन गायब

नई दिल्ली, 15 फरवरी (आईएएनएस)। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) कर्मचारियों के ठगों ने वेतन आते ही रकम निकाल ली। इस बाबत दो कर्मचारियों ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। घटना की पुष्टि नई दिल्ली जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार ने की है।

इस सिलसिले में कर्मचारी यूनियन ने भी एक शिकायत महकमे को दी है, जिसमें करीब 200 कर्मचारियों के साथ इस तरह की घटना घटने की बात कही गई है। हालांकि, जांच में जुटी पुलिस ने दो टूक कहा है कि सिर्फ दो कर्मचारियों से शिकायत मिली थी। मामला दर्ज करके पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने 200 कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी की कोई शिकायत मिलने की बात से इनकार किया है।

पुलिस के मुताबिक, जिन दो पीड़ितों ने शिकायत दी है, उनका कहना था कि उन्होंने किसी भी माध्यम से अपने खाते से वेतन आहरित नहीं किया। इसके बाद भी उन्हें पता चला कि किसी ने एटीएम से उनके खाते से वेतन की रकम निकाल ली है। इसके बाद वे पुलिस में शिकायत करने पहुंचे।

शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया, उनके खाते से रुपये दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और दक्षिण भारत के कुछ स्थानों से निकाले गए हैं। पहला मामला नौ फरवरी को अमीर यादव नामक कर्मचारी ने संज्ञान में लाया था। उन्होंने नई दिल्ली जिले के संसद मार्ग थाने में इस बाबत केस दर्ज कराया।

अमीर यादव के खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए गए। खाता भारतीय स्टेट बैंक की संसद मार्ग शाखा में था। 15 हजार रुपये दो बार में निकाले गए। पहली बार में 10 हजार रुपये और दूसरी बार में ठगों ने पांच हजार रुपये निकाल लिए। अमीर यादव के खाते से पैसे निकाले जाने का मैसेज उनके मोबाइल फोन पर आया था।

--आईएएनएस

Next Story
Share it